जब टॉयलेट की जगह चलते प्लेन का दरवाज़ा खोलने लगा मुसाफिर

प्राप्त जानकारी के अनुसार, यह यात्री वॉशरूम की तरफ गया और उसके दरवाजे की बजाय एग्जिट डोर खोलने की कोशिश करने लगा पर गेट नहीं खुला. तब तक फ्लाइट में हड़कंप मच गया.

News18Hindi
Updated: September 25, 2018, 12:58 AM IST
जब टॉयलेट की जगह चलते प्लेन का दरवाज़ा खोलने लगा मुसाफिर
सांकेतिक तस्वीर
News18Hindi
Updated: September 25, 2018, 12:58 AM IST
पहली बार हवाई सफर करते वक्त जागरुकता की कमी से कई बार मुश्किलें खड़ी हो जाती है. ऐसी ही एक ताजा घटना सामने आई, जब एक शख्स ने ऐसी गलती कर दी कि फ्लाइट में मौजूद सभी लोग घबरा गए. यह शख्स गोएयर विमान से पटना जा रहा था. नई दिल्ली से फ्लाइट रवाना होने के बाद यह शख्स गलती से एग्ज़िट डोर खोलने की कोशिश करने लगा.

फ्लाइट क्रू को तुरंत ही अन्य यात्रियों ने इसकी जानकारी दी. यह यात्री वॉशरूम की तरफ गया और उसके दरवाजे की बजाय एग्जिट डोर खोलने की कोशिश करने लगा पर गेट नहीं खुला. तब तक फ्लाइट में हड़कंप मच गया. एयरक्राफ्ट इंजीनियर्स ने बताया कि केबिन प्रेशर की वजह से गेट नहीं खुल सका.

जानकारी के मुताबिक, यात्री राजस्थान के अजमेर में एक प्राइवेट बैंक में काम करता है. पटना के जयप्रकाश नारायण इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर फ्लाइट लैंड होते ही शनिवार को उसे क्रू मेंबर्स ने तुरंत पकड़कर सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स (सीआईएसएफ) के हवाले कर दिया.

ये भी पढ़ें - फ्लाइट में ट्रैवल करते हुए आपके शरीर में आते हैं ये बदलाव

हालांकि, यात्री का कहना है कि वह पहली बार फ्लाइट में सफर कर रहा था. इसीलिए वॉशरूम की जगह एग्ज़िट डोर खोलने लगा.

एयरपोर्ट पुलिस स्टेशन पर स्टेशन हाउस ऑफिसर मोहम्मद सनोवर खान ने भी साफ किया कि ये घटना कन्फ्यूज़न की वजह से हुई. बाद में रविवार को यात्री को पर्सनल बॉन्ड पर रिहा कर दिया गया.

गौरतलब है कि इसी तरह की एक अन्य घटना में चीन के एक यात्री ने प्लेन लैंड होने के बाद अचानक से इमरजेंसी एग्ज़िट खोल दिया था. उसका दावा था कि गर्मी लगने की वजह से ऐसा किया. उसे बाद में पकड़कर 15 दिन की हिरासत में रखा गया था.
Loading...
ये भी देखें : वीडियो - जेट एयरवेज, जिसकी फ्लाइट में लोगों के नाक कान से निकलने लगा खून
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर