Assembly Banner 2021

मछुआरों को स्वतंत्र मंत्रालय चाहिए, सिर्फ एक विभाग नहीं: PM मोदी पर राहुल गांधी का पलटवार

केरल में एक रैली को संबोधित करते राहुल गांधी. (INCIndia/23 Feb 2021)

केरल में एक रैली को संबोधित करते राहुल गांधी. (INCIndia/23 Feb 2021)

Rahul Gandhi News: 2019 में, मोदी सरकार ने मत्स्य पालन, पशुपालन और डेयरी मंत्रालय बनाया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 25, 2021, 7:34 PM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पर पलटवार करते हुए बृहस्पतिवार को कहा कि मछुआरों को एक स्वतंत्र मत्स्य पालन मंत्रालय चाहिए, एक मंत्रालय के भीतर केवल एक विभाग नहीं.


प्रधानमंत्री ने पुडुचेरी में एक जनसभा को संबोधित करते हुए गांधी द्वारा पिछले सप्ताह दिए गए उस बयान पर हैरानी जताई जिसमें उन्होंने कहा था कि कोई ‘समर्पित’ मत्स्य मंत्रालय नहीं है. इससे पहले केंद्रीय मंत्रियों सहित भाजपा नेता भी इस बयान को लेकर गांधी पर निशाना साध चुके हैं.


प्रधानमंत्री द्वारा किए गए हमले पर पलटवार करते हुए गांधी ने ट्वीट किया, ‘प्रिय प्रधानमंत्री, मछुआरों को एक मंत्रालय के भीतर केवल एक विभाग नहीं, बल्कि एक स्वतंत्र और समर्पित मत्स्य पालन मंत्रालय की आवश्यकता है.’


उन्होंने कहा, ‘हम दो हमारे दो’ से निश्चित तौर पर बुरा लगता है. गांधी उस कटाक्ष का उल्लेख कर रहे थे जिसका इस्तेमाल उन्होंने सरकार के खिलाफ यह आरोप लगाने के लिए किया है कि यह सरकार मोदी और उनके ‘‘कॉरपोरेट दोस्तों’’ द्वारा चलाई जा रही है.’


Rahul Gandhi Tweet
Rahul Gandhi Tweet

मोदी ने पुडुचेरी में कहा, ‘कांग्रेस के नेता कहते हैं कि हम एक मत्स्य पालन मंत्रालय बनाएंगे. मुझे हैरानी हुई. सच्चाई यह है कि यह मौजूदा राजग सरकार है जिसने 2019 में मत्स्य पालन के लिए एक मंत्रालय बनाया था.’ 2019 में, मोदी सरकार ने मत्स्य पालन, पशुपालन और डेयरी मंत्रालय बनाया था.


गांधी ने एक अन्य ट्वीट में मीडिया की एक खबर को लेकर सरकार पर हमला किया जिसमें दावा किया गया है कि सरकार ने मामले दर मामले के आधार पर चीन से प्रत्यक्ष विदेशी निवेश प्रस्तावों को मंजूरी देनी शुरू कर दी है.






गांधी ने कहा, ‘चीन समझ गया है कि पीएम मोदी उनके दबाव में झुकते हैं. उन्हें अब यह पता चल गया है कि वे उनसे जो चाहें प्राप्त कर सकते हैं.’ गांधी ने एक अन्य ट्वीट में रोजगार के मुद्दे पर भी सरकार पर हमला किया और सरकार से युवाओं के लिए रोजगारों का सृजन करने को कहा.


(इनपुट भाषा से भी)

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज