Home /News /nation /

कांग्रेस-JDS में दूरियां, बजट में अल्‍पसंख्‍यकों की अनदेखी पर कांग्रेसी नेता ने लिखी चिट्ठी

कांग्रेस-JDS में दूरियां, बजट में अल्‍पसंख्‍यकों की अनदेखी पर कांग्रेसी नेता ने लिखी चिट्ठी

कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री एचडी कुमारस्‍वामी और उपमुख्‍यमंत्री जी परमेश्‍वर.  (File Photo)

कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री एचडी कुमारस्‍वामी और उपमुख्‍यमंत्री जी परमेश्‍वर. (File Photo)

पाटिल ने पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस-जेडीएस समन्वय समिति के अध्यक्ष एस सिद्दारमैया को भी पत्र लिखकर समिति की आपात बैठक बुलाने की मांग की है ताकि इस गंभीर मुद्दे को सुलझाया जा सके.

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एचके पाटिल ने राज्य की कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार की ओर से पेश किए गए बजट पर नाखुशी जाहिर करते हुए मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी को पत्र लिखा है. इसमें उन्‍होंने अल्पसंख्यक समुदाय एवं राज्य के उत्तरी क्षेत्र के लिए कार्यक्रमों की मांग की.

    पाटिल ने पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस-जेडीएस समन्वय समिति के अध्यक्ष एस सिद्दारमैया को भी चिट्ठी  लिखकर समिति की आपात बैठक बुलाने की मांग की है, ताकि इस गंभीर मुद्दे को सुलझाया जा सके.

    कुमारस्वामी को लिखे गए पत्र में सरकार द्वारा किसानों की कर्ज माफी की घोषणा बजट में किए जाने की तारीफ करते हुए पूर्व मंत्री ने सुझाव दिया कि ‘2018 के राज्य विधानसभा चुनावों में धर्मनिरपेक्ष पार्टियों की जीत के लिए जिम्मेदार’ अल्पसंख्यक समुदाय के लिए कुछ और कार्यक्रम घोषित किए जाने चाहिए थे. पाटिल ने मुख्यमंत्री से अपील की है कि वह बजट पर चर्चा का जवाब देते वक्त कुछ और कार्यक्रमों की घोषणा करें.

    उन्होंने यह भी कहा कि उत्तरी कर्नाटक के लोगों को बजट से बहुत अपेक्षाएं थीं, वहां के लोगों को लगा था कि सरकार पिछली सरकार द्वारा घोषित नए तालुकों में आधारभूत संरचना निर्माण के लिए विशेष कार्यक्रम घोषित करेगी. पाटिल ने कहा कि बजट में इस क्षेत्र के लिए किसी नई योजना का जिक्र नहीं किया गया है, ‘जिससे उत्तरी कर्नाटक के लोग निराश हुए हैं और उनकी भावनाएं आहत हुई हैं.’

    Tags: HD kumaraswamy, Karnataka

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर