PM मोदी के साथ फिट इंडिया संवाद को लेकर रुजुता दिवेकर ने कहा- मुख्यधारा में आया दाल, चावल, घी

कोरोना वायरस महामारी के चलते इस बार का फिट इंडिया कार्यक्रम इसकी वर्षगांठ 29 अगस्त से कुछ दिन पहले ही आयोजित किया जा रहा है
कोरोना वायरस महामारी के चलते इस बार का फिट इंडिया कार्यक्रम इसकी वर्षगांठ 29 अगस्त से कुछ दिन पहले ही आयोजित किया जा रहा है

कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के चलते इस बार का फिट इंडिया कार्यक्रम (Fit India Program) की वर्षगांठ 29 अगस्त से कुछ दिन पहले ही आयोजित की जा रहा है. इस दौरान पीएम मोदी (PM Modi) फिटनेस के प्रति जागरुकता जगाने वाले लोगों और खिलाड़ियों से फिट इंडिया संवाद (Fit India Dialogue) करेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 23, 2020, 8:43 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) गुरुवार को देशव्यापी ऑनलाइन फिट इंडिया संवाद (Fit India Movement) के दौरान फिटनेस इंफ्लुएंसर और नागरिकों (Influencers and citizens) के साथ बातचीत करेंगे. इस कार्यक्रम का आयोजन फिट इंडिया मूवमेंट की पहली वर्षगांठ मनाने के लिए किया जा रहा है. इस दौरान क्रिकेटर विराट कोहली (Virat Kohli), मॉडल और जबरदस्त धावक मिलिंद सोमन (Milind Soman) से लेकर अन्य फिटनेस इंफ्लुएंसरों के अलावा पोषण विशेषज्ञ रूजुता दीवेकर (Rujuta Diwekar) भी हिस्सा लेंगीं. कोरोना वायरस महामारी के चलते इस बार का फिट इंडिया कार्यक्रम (Fit India Program) की वर्षगांठ 29 अगस्त से कुछ दिन पहले ही आयोजित किया जा रहा है.

गुरुवार को सुबह 11.30 बजे से इस लिंक- https://pmindiawebcast.nic.in पर जाकर फिट इंडिया संवाद (Fit India Dialogue) में कोई भी शामिल हो सकता है. मंगलवार को पीएम मोदी (PM Modi) ने इसके बारे में ट्वीट करके जानकारी दी थी. पीएम मोदी ने अपने ट्विटर (Twitter) पर लिखा था, "क्या आप पहले से ही एक फिटनेस प्रशंसक हैं? क्या आप फिटनेस को अपनी दिनचर्या (routine) का हिस्सा बनाने का इरादा रखते हैं? आपके लिए ला रहे हैं, पोषण (Nutrition), शारीरिक स्वास्थ्य, मानसिक स्वास्थ्य (Mental Well Being) और भी बातों से संबंधित पहलुओं पर चर्चा करने के लिए एक दिलचस्प फिट इंडिया संवाद... 24 तारीख को दोपहर 12 बजे मिलते हैं!"

दाल, चावल, घी मुख्य धारा में आ गये है: रुजुता दिवेकर
वहीं मंगलवार को ही किये गये एक अन्य ट्वीट में पीएम मोदी ने लिखा था, "आपका अपना फिटनेस मंत्र क्या है? MyGov पर विशेष रूप से बनाए गए ओपन फोरम पर अपने विचार साझा करें और 24 तारीख को फिट इंडिया डायलॉग में शामिल हों!"
इस कार्यक्रम में अपने शामिल होने के बारे में प्रतिक्रिया देते हुए रुजुता दिवेकर ने लिखा, "दाल, चावल, घी मुख्य धारा में आ गये हैं और मैं फिट इंडिया डायलॉग का हिस्सा बनने के लिए उत्साहित हूं. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और अन्य फिटनेस आइकॉन के साथ एक फ्री खुली बातचीत की आशा कर रही हूं.हमसे जुड़ें.




कश्मीरी महिला फुटबॉलर भी होगी संवाद में शामिल
इस कार्यक्रम के बारे में खेल समुदाय की ओर से भी बेहतरीन प्रतिक्रिया आ रही है. इंडियन नेशनल फुटबॉल टीम की गोलकीपर अदिति चौहान ने संवाद में कश्मीरी फुटबॉलर अफशां आशिक के भी शामिल रहने पर टिप्पणी की है कि एक राष्ट्रीय मंच पर भारतीय फुटबॉल की एक महिला प्रतिनिधि को देखकर बहुत अच्छा लगा. नरेंद्र मोदी, किरेन रिजीजू और अन्य सम्मानित अधिकारियों ने फिट इंडिया के जरिए स्वास्थ्य और फिटनेस को बढ़ावा देने का काम किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज