इस्लामिक स्टेट जम्मू-कश्मीर के पांच आतंकी बांदीपोरा में गिरफ्तार: पुलिस

इस्लामिक स्टेट जम्मू-कश्मीर के पांच आतंकी बांदीपोरा में गिरफ्तार: पुलिस
श्रीनगर में तैनात अर्धसैनिक बल का एक जवान (फाइल फोटो, AP)

पुलिस ने बताया कि आतंकियों (terrorist) के इन सहयोगियों में से चार उत्तर कश्मीर जिले (North Kashmir District) के और एक श्रीनगर (Srinagar) का है. अधिकारी ने बताया कि ये लोग आतंकियों को सहयोग देते थे और युवाओं के मन में कट्टरपंथी (fundamentalist) सोच भर कर उन्हें आईएसजेके (ISJK) में शामिल होने के लिए उकसाते थे.

  • Share this:
श्रीनगर. केंद्र शासित प्रदेश (union territory) जम्मू कश्मीर (Jammu-Kashmir) के बांदीपोरा जिले (Bandipora District) में आतंकी गुट इस्लामिक स्टेट जम्मू कश्मीर (ISJK) के आतंकवादियों (terrorists) के पांच सहयोगियों को शनिवार को गिरफ्तार (arrest) कर उनके पास से हथियार एवं गोलाबारूद (arms and ammunition) बरामद किया गया. पुलिस के एक अधिकारी (one police officer) ने यह जानकारी देते हुए बताया कि आतंकियों के इन सहयोगियों (allies of terrorists) ने सेना के एक शिविर (army camp) पर हमले के लिए उसक टोह ली थी.

आतंकियों (terrorist) के इन सहयोगियों में से चार उत्तर कश्मीर जिले (North Kashmir District) के और एक श्रीनगर (Srinagar) का है. अधिकारी ने बताया कि ये लोग आतंकियों को सहयोग देते थे और युवाओं के मन में कट्टरपंथी (fundamentalist) सोच भर कर उन्हें आईएसजेके (ISJK) में शामिल होने के लिए उकसाते थे. उन्होंने बताया कि ये लोग चिट्टीबंदी अरगाम (Chittibandy Aragam) में आईएसजेके के झंडे बनाते थे और उनकी श्रीनगर (Srinagar) में अपने सहयोगियों को आपूर्ति करते थे.

सैन्य शिविर को निशाना बनाने की खबर मिलने के बाद चलाया गया धरपकड़ का अभियान
एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि उन्हें इस मॉड्यूल के बारे में काफी देर से सूचनाएं मिल रही थीं. उन्होंने इनकी गतिविधियों को लेकर अपने सूचना तंत्र को सक्रिय किया हुआ था. उन्हें जब शनिवार को यह सूचना मिली कि आतंकी संगठन आइएसजेके इन ओवरग्राउंड वर्करों की मदद से सैन्य शिविर को निशाना बनाने की फिराक में है तो उन्होंने इनकी धरपकड़ के लिए अभियान चलाया.
यह भी पढ़ें: पाकिस्तान का कबूलनामा- कराची में है दाऊद इब्राहिम, आतंकियों लिस्ट में डाला नाम



इन लोगों के पास से गोलाबारूद, आईएसजेके के झंडे और अन्य आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई है. अधिकारी ने बताया कि अरगाम पुलिस थाने में इन लोगों के खिलाफ यूएपीए कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज