लाइव टीवी

कोरोना वायरस का असर, तमिलनाडु में पहली से नौवीं तक के छात्रों को नहीं देनी होगी परीक्षा

News18Hindi
Updated: March 25, 2020, 4:33 PM IST
कोरोना वायरस का असर, तमिलनाडु में पहली से नौवीं तक के छात्रों को नहीं देनी होगी परीक्षा
तमिलनाडु में 5 नए मामले सामने आए हैं.

Coronavirus: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीसामी (Tamilnadu's CM K Palanisamy) ने स्कूल शिक्षा विभाग को आदेश दिया है कि परीक्षा के बगैर ही पहली से नौवीं कक्षा तक के छात्रों को अगली कक्षा में प्रवेश दे दिया जाए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 25, 2020, 4:33 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. तमिलनाडु सरकार (Tamilnadu Government) ने मंगलवार को जानकारी दी कि कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के पांच नए मामले सामने आए हैं. सरकार ने बताया कि चार इंडोनेशियाई नागरिकों (Indonesian Citizens) और चेन्नई (Chennai) से उनके यात्रा गाइड को सलेम मेडिकल कॉलेज में हुई जांच में पॉजिटिव पाया गया है. उन्हें 22 मार्च से कारेंटाइन में रखा गया है.

इसके साथ ही तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीसामी (Tamilnadu's CM K Palanisamy) ने स्कूल शिक्षा विभाग को आदेश दिया है कि परीक्षा के बगैर ही पहली से नौवीं कक्षा तक के छात्रों को अगली कक्षा में प्रवेश दे दिया जाए.

राज्य में मौत का पहला केस
वहीं राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित 54 वर्षीय व्यक्ति की बुधवार तड़के मदुरै (Madurai) के एक अस्पताल में मौत हो गई. तमिलनाडु में इस संक्रामक रोग से मौत का यह पहला मामला है. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सी. विजयभास्कर ने बताया कि व्यक्ति को लंबे समय से ‘‘अनियंत्रित मधुमेह’’ की बीमारी थी.



स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘हमारी पूरी कोशिश के बावजूद एमडीयू, राजाजी अस्पताल में कोविड-19 संक्रमित मरीज की मौत हो गई. उसे फेफड़ों, अनियंत्रित मधुमेह और उच्च रक्तचाप की बीमारी थी.’’ मंत्री ने आगाह किया कि कोविड-19 (Covid-19) के साथ अन्य बीमारी से गंभीर खतरा हो सकता है.

उन्होंने एक अन्य ट्वीट किया, ‘‘विषाणु के संक्रमण के असर के बारे में जानते हुए मैं अपने संवाददाता सम्मेलनों में कहता रहा हूं कि कोविड-19 के साथ अनियंत्रित मधुमेह और उच्च रक्तचाप, प्रतिरक्षा प्रणाली कमजोर होने जैसी बीमारी अधिक खतरे की स्थितियां हैं. अगर आपके परिवार में किसी को ऐसी समस्या है तो कृपया अतिरिक्त चौकसी बरतें.’’

राज्य में लागू की जाएगी धारा 144
राज्य सरकार ने इस घातक विषाणु को फैलने से रोकने के अपने प्रयासों के तौर पर 24 से 31 मार्च तक लॉकडाउन (बंद) की घोषणा की है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी मंगलवार को ऐलान किया था कि पूरा देश आधी रात के बाद से तीन हफ्तों के लिए बंद हो जाएगा. तमिलनाडु सरकार ने यह भी कहा था कि वह सीआरपीसी की धारा 144 लागू करेगी.

ये भी पढ़ें :-

हाथरस Lockdown: ब्रेड सप्लाई की ट्रक में छिपकर यात्री किए जा रहे जिले से पार

COVID-19: खराब नेटवर्क होने पर किसी दूसरे ऑपरेटर से हो जाएंगे कनेक्ट!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 25, 2020, 4:02 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर