Home /News /nation /

कृषि कानूनों की वापसी के बाद कांग्रेस के मोदी सरकार से पांच सवाल

कृषि कानूनों की वापसी के बाद कांग्रेस के मोदी सरकार से पांच सवाल

रणदीप सुरजेवाला ने मोदी सरकार से पांच सवाल पूछे हैं . (फाइल फोटो)

रणदीप सुरजेवाला ने मोदी सरकार से पांच सवाल पूछे हैं . (फाइल फोटो)

कृषि कानूनों (Three Farm Laws) को वापस करने की घोषणा के बाद कांग्रेस (congress) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) और केंद्र सरकार (central government) से पांच सवाल किए हैं. कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने कहा कि खेती विरोधी बीजेपी की ताकतें हार गई हैं और आज किसानों की जीत का दिन है. उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार को तुरंत सवालों का जवाब देना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि सरकार की घोषणा पर संदेह है, ऐसी घोषणा में कहीं कोई षडयंत्र तो नहीं है?

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. कृषि कानूनों (Three Farm Laws) को वापस लेने की घोषणा के बाद कांग्रेस (congress) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) और केंद्र सरकार (central government) से पांच सवाल किए हैं. कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने कहा कि खेती विरोधी बीजेपी की ताकतें हार गई हैं और आज किसानों की जीत का दिन है. उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र सरकार को तुरंत सवालों का जवाब देना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि सरकार की घोषणा पर संदेह है, ऐसी घोषणा में कहीं कोई षडयंत्र तो नहीं है? उन्‍होंने कहा कि आज का दिन किसान के धैर्य और अनुशासन की जीत का है, वहीं प्रधानमंत्री की तरफ से माफी मांगने का दिन है.

कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि बड़ा सवाल है कि अध्यादेश के जरिये 3 कृषि कानूनों की वापसी क्यों नहीं हुई? उन्‍होंने कहा कि जब सीबीआई-ईडी का कार्यकाल अध्यादेश के जरिये बढ़ाया जा सकता है तो तीनों कृषि कानूनों को क्यों नहीं अध्यादेश के जरिये हटाया जा सकता. कांग्रेस ने कहा कि कैबिनेट की बैठक बुलाकर अध्यादेश के जरिये सरकार तीनों कानूनों को खत्म कर दें. कांग्रेस महासचिव ने कहा कि कहीं इसमें भी तो कोई षडयंत्र नहीं है.

ये भी पढ़ें : Mission Paani: ‘स्‍वच्‍छता और पानी, बचानी है जिंदगानी’ के शपथ के साथ देश ने लिया संकल्‍प

ये भी पढ़ें : OPINION: आखिर क्यों वापस लेने पड़े कृषि कानून? क्या चल रहा था पीएम मोदी के दिल में

चुनाव में हार का डर और उपचुनाव में हार भी वापसी की वजह : कांग्रेस
कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि किसानों को कृषि कानून वापसी का श्रेय जाता है. इसके अलावा 5 राज्यों के चुनाव में बीजेपी की हार का डर भी कृषि कानूनों की वापसी के पीछे कारण है.

कांग्रेस ने पूछे ये पांच सवाल
पहला : प्रधानमंत्री मोदी बताएं कि किसानों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य का आगे का रास्ता क्या है?
दूसरा : मोदी सरकार ने किसानों की आय फरवरी, 2022 तक दोगुना करने का वादा किया था, लेकिन किसानों की आय 27 रुपया प्रतिदिन हो गई है. सरकार बताए दोगुना करने का रास्ता क्या है?
तीसरा : किसानों के डीज़ल पर 3 रुपये 76 पैसे से लेकर 28 रुपया एक्साइज ड्यूटी को वापस करने को लेकर मंशा क्या है?
चौथा : खेती सामग्री और उपकरणों पर जो टैक्स लगाया है उसे वापस करने का इरादा क्या है?
पांचवां: किसानों की कर्ज मुक्ति के लिए सरकार की मंशा क्या है?

Tags: Central government, Congress, Prime Minister Narendra Modi, Randeep Surjewala, Three Farm Laws

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर