लाइव टीवी

उत्तरी कश्मीर में घुसपैठियों से भीषण मुठभेड़, पांच जवान शहीद, पांच आतंकवादी भी ढेर

भाषा
Updated: April 6, 2020, 7:58 AM IST
उत्तरी कश्मीर में घुसपैठियों से भीषण मुठभेड़, पांच जवान शहीद, पांच आतंकवादी भी ढेर
सूचना के बाद ऑपरेशन में निकले थे जवान. (सांकेतिक तस्वीर)

उत्तरी कश्मीर में तीन और चार अप्रैल की दरम्यानी रात से चल रहे इस ऑपरेशन में पांच आतंकवादी मारे गए. मुठभेड़ में 5 जवान भी शहीद हो गए.

  • Share this:
श्रीनगर. उत्तरी कश्मीर के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पार से घुसपैठ कर आए एक आतंकवादी समूह और सुरक्षाबलों के बीच भीषण मुठभेड़ (Terrorist Encounter) हुई, जिसमें सेना के पांच जवान शहीद हो गए. मुठभेड़ में पांच आतंकवादी भी मारे गए हैं. अधिकारियों ने रविवार की रात यह जानकारी दी.

श्रीनगर में एक रक्षा प्रवक्ता ने पहले कहा था कि सेना के तीन जवान केरन क्षेत्र में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए हैं. यह क्षेत्र कुपवाड़ा जिले में आता है. हालांकि, बाद में अधिकारियों ने बताया कि मुठभेड़ में पांच सैनिक शहीद हो गये. तीन और चार अप्रैल की दरम्यानी रात से चल रहे इस ऑपरेशन में पांच आतंकवादी भी मारे गए.

उन्होंने बताया कि समझा जाता है कि आतंकवादियों ने शमसबरी रेंज से भारतीय क्षेत्र में प्रवेश किया था और सेक्टर के पोसवाल इलाके में 'गुर्जर ढोक' (खानाबदोशों का अस्थायी आश्रय) में छिपे थे.



सेना के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया के मुताबिक पिछले कुछ दिनों से ​जिस तरह से पाकिस्तान की ओर से सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा था. उससे अंदाजा लगाया जाने लगा था कि आतंकी इसी बीच घुसपैठ की कोशिश करेंगे. मामले की गंभीरता को देखते हुए भारतीय सुरक्षाबलों की चौकसी को बढ़ा दिया गया था.



24 घंटे में 9 आतंकियों को मार गिराया
भारतीय सुरक्षाबलों ने पिछले 24 घंटों में 9 आतंकियों को मार गिराया है. इससे पहले 4 अप्रैल को साउथ कश्मीर के बाथपुरा 4 आतंकियो को एनकाउंटर में मार गिराया गया था. काफी देर चली मुठभेड़ के बाद सभी आतंकियों को मार ​गिराया गया था.

ये भी पढ़ें : कोरोना वायरस: जम्मू-कश्मीर में 106 मामले, बंदीपोरा के 6 गांव 'रेड ज़ोन' घोषित

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 6, 2020, 7:41 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading