लाइव टीवी

बारामूला सेक्टर में पांच आतंकियों ने की घुसपैठ की कोशिश, BSF ने मंसूबों को नाकाम किया

News18Hindi
Updated: October 6, 2019, 9:56 AM IST
बारामूला सेक्टर में पांच आतंकियों ने की घुसपैठ की कोशिश, BSF ने मंसूबों को नाकाम किया
पाकिस्तान के इस नापाक हरकत का भारतीय सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया है.

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान (Pakistan) तिलमिलाया हुआ है, यही वजह है कि आए दिन सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 6, 2019, 9:56 AM IST
  • Share this:
जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) में आर्टिकल 370 (Article 370) हटाए जाने के बाद से बौखलाए पाकिस्तानी आतंकी संगठन (Pakistani terrorist organization) भारत में लगातार घुसपैठ की कोशिश कर रहे हैं. इसी कड़ी में चार से पांच आतंकियों ने रविवार की सुबह उत्तरी कश्मीर के बारामूला सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश की. हालांकि भारतीय सुरक्षाबलों ने उनके मंसूबों को कामयाब नहीं होने दिया. भारतीय सुरक्षाबल लगातार नियंत्रण रेखा पर नजरें जमाए हुए हैं और आतंकियों की हर नापाक हरकत का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं.

वहीं दूसरी ओर जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान लगातार सीमा पार से गोलीबारी कर रहा है. शनिवार देर रात भी पाकिस्तानी सेना ने सीजफायर के उल्लंघन को अंजाम दिया. पाकिस्तान की इस नापाक हरकत का भारतीय सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया है.

पाकिस्तान की ओर से शुक्रवार की शाम को भी सीजफायर का उल्लंघन हुआ था. उस वक्त भी भारतीय सेना ने पाकिस्तान की इस कायराना हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया था. पाकिस्तान की ओर से कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में गोलाबारी की गई थी. पाकिस्तानी रेंजर्स ने इस गोलाबारी में नागरिक क्षेत्रों को भी टारगेट किया था.

उरी में भी किया था सीजफायर का उल्लंघन

इससे पहले पाकिस्तानी सेना ने गुरुवार रात को उरी में भी सीजफायर का उल्लंघन कर गोलाबारी की थी. इस गोलाबारी में कमलकोट क्षेत्र के रहने वाले एक आम नागरिक इशफाक अहमद की मौत हो गई थी. दरअसल जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान तिलमिलाया हुआ है.

यह भी पढ़ें-

फारूक और उमर अब्दुल्ला से दो महीने बाद आज मिलेंगे नेशनल कॉन्फ्रेंस के 15 नेताकश्मीर, गोडसे और राष्ट्रवाद पर दिग्गी राजा ने भाजपा को घेरा
'पाक का करतारपुर जाने वाले श्रद्धालुओं से सेवा शुल्क वसूलना 'जज़िया' के समान'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 6, 2019, 6:47 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर