Home /News /nation /

रक्षाकर्मियों को ठगने के मामले में सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारी समेत 2 को 5 साल की कैद

रक्षाकर्मियों को ठगने के मामले में सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारी समेत 2 को 5 साल की कैद

सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारी समेत 2 को 5 साल की कैद.(सांकेतिक तस्वीर)

सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारी समेत 2 को 5 साल की कैद.(सांकेतिक तस्वीर)

अदालत (Court) ने सैनिक कल्याण संगठन के प्रमुख लेफ्टिनेंट कर्नल (सेवानिवृत्त) राकेश राणा और ब्रुकसन इंफ्रा प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक पूर्ण चंद्र पांडा को रक्षाकर्मियों (Defense Personnel) को ठगने का दोषी पाया.

    कटक. ओडिशा में जमाकर्ता हित संरक्षण (OPID) कानून संबंधी मामलों की सुनवाई करने वाली एक अदालत ने रक्षा कर्मियों (Defense Personnel) को ठगने के मामले में सेना के एक सेवानिवृत्त अधिकारी समेत दो लोगों को पांच-पांच साल कैद की सजा सुनाई है.

    अदालत ने सैनिक कल्याण संगठन के प्रमुख लेफ्टिनेंट कर्नल (सेवानिवृत्त) राकेश राणा और ब्रुकसन इंफ्रा प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक पूर्ण चंद्र पांडा को रक्षाकर्मियों को ठगने का दोषी पाया तथा उन्हें शुक्रवार को पांच-पांच साल कैद की सजा सुनाई तथा दोनों को एक-एक लाख रुपये का जुर्माना देने का भी आदेश दिया. राणा और पांडा ने जमीन देने का वादा करके कई रक्षा कर्मियों से लगभग 29 करोड़ रुपये एकत्र किए थे.

    इसे भी पढ़ें :- काबुल धमाकों से जुड़े केरल के 14 लोगों के तार, दो पाकिस्तानी भी हिरासत में – रिपोर्ट

    हालांकि, वे जमीन नहीं दे सके और उन्होंने बार-बार अनुरोध किए जाने के बावजूद जमाकर्ताओं को पैसे नहीं लौटाए. इसके बाद जमाकर्ताओं ने राणा और पांडा के खिलाफ ओडिशा पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) में शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने मामलों की जांच करते हुए राणा और पांडा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं और ओपीआईडी कानून की धारा छह के तहत मामला दर्ज किया. ओपीआईडी अदालत ने मामले में सुनवाई करते हुए दोनों आरोपियों और कंपनी को दोषी पाया.

    इसे भी पढ़ें :- भारतीय नौसेना को मिला विग्रह पोत, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बोले- पूरी तरह स्‍वदेशी है जहाज

    ओपीआईडी (विशेष) अदालत के विशेष लोक अभियोजक बिस्वजीत महापात्र ने कहा, ‘‘कारावास की सजा के अलावा राणा और पांडा को एक-एक लाख रुपये जुर्माना भरने का भी आदेश दिया गया है. कंपनी पर भी दो लाख रुपये जुर्माना लगाया गया है. इस बारे में टिप्पणी के लिए न तो राणा और न ही पांडा से संपर्क हो सका.

    Tags: Court, India Defence

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर