शर्मनाक! ग्लोबल एंटरप्रेन्योरशिप समिट में सजाने के लिए लगाए गए 58 गमले हुए चोरी

ग्लोबल एंटरप्रेन्योरशिप समिट के दौरान हैदराबाद को सजाने के लिए लगाए गए आकर्षक गमलों में से 58 गमलों की चोरी हो गई है. न्यूज़18 के पास चोरी का एक्सल्यूसिव सीसीटीवी फुटेज है.

Sanjay Tiwari | News18Hindi
Updated: December 8, 2017, 9:00 AM IST
Sanjay Tiwari | News18Hindi
Updated: December 8, 2017, 9:00 AM IST
हैदराबाद में हाल ही में आयोजित ग्लोबल एंटरप्रेन्योरशिप समिट में शामिल होने के लिए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप भारत आई थीं. इस दौरे के खर्चे और इवांका ट्रंप को दिए गए राजकीय सम्मान को लेकर कई सवाल उठे और अब इसी कड़ी में एक नया विवाद जुड़ गया है.

दरअसल इस सम्मेलन के दौरान हैदराबाद को सजाने के लिए लगाए गए आकर्षक गमलों में से 58 गमलों की चोरी हो गई है. इतना ही नहीं खूबसूरती के लिए बनाए गए वर्टिकल गार्डन से लोग पौधे चुरा ले गए हैं. न्यूज़18 के पास चोरी का एक्सल्यूसिव सीसीटीवी फुटेज है. इसमें दो बच्चे पौधे चोरी करके ले जाते हुए साफ नज़र आ रहे हैं.

ग्रेटर हैदराबाद म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन ने पुलिस को दी शिकायत के मुताबिक 58 गमले चोरी हुए हैं और एक-एक गमले की कीमत छह हज़ार रुपए है.

जानवरों के आकार के फाइबर से बने इन गमलों में खूबसूरत फूलों वाले पेड़ भी लगाए गए थे. ख़बरों के मुताबिक चोर पेड़ समेत गमला उठाकर ले गए हैं. ग्रेटर हैदराबाद म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन ने करीब 500 गमले माधापुर, हाईटेक सिटी और गच्चीबाउली इलाके में लगाए थे. इसके अलावा 5000 से ज्यादा फूलों वाले पौधे लगाए गए थे. हैदराबाद इंटरनेशनल कन्वेंशन सेंटर के दरवाज़े पर वर्टिकल गार्डन बनाया गया था. ये सारे पौधे भी चोरी हो चुके हैं.

ख़ास बात ये है कि ये पूरा इलाका हैदराबाद के पॉश इलाकों में से एक है और कई मल्टीनेशनल कंपनियों के दफ्तर इस इलाके में मौजूद हैं. पूरा इलाका हाई सिक्योरिटी ज़ोन है और पुलिस का कहना है कि हर जगह सीसीटीवी कैमरे लगे हैं. बावजूद इसके यहां चोरी हो गई.

जब गमले और पौधे चोरी होने की बात नगर निगम को पता चली तो उसने बाकी बचे गमलों को आनन फानन में सड़कों से उठवा लिया. अब सड़कों से गमले गायब हैं और उनको वापस सड़क किनारे रखा नहीं जाएगा बल्कि ज़मीन में गाड़ा जाएगा.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर