लाइव टीवी

फूल बेचने वाले की पत्नी के खाते में थे 60 रुपये, 30 करोड़ ट्रांसफर होने पर उड़े होश

भाषा
Updated: February 6, 2020, 7:34 AM IST
फूल बेचने वाले की पत्नी के खाते में थे 60 रुपये, 30 करोड़ ट्रांसफर होने पर उड़े होश
पुलिस जांच कर रही है कि इतना पैसा इस अकाउंट में कहांं से आया. प्रतीकात्मक फोटो

कर्नाटक (Karnataka) में चन्नापटना कस्बे का एक फूल विक्रेता (Flower Vendor) तब हैरान रह गया जब उसकी पत्नी के बैंक खाते (Bank Account) में 30 करोड़ रुपये आ गए.

  • Share this:
बेंगलुरु. कर्नाटक (Karnataka)  में चन्नापटना कस्बे का एक फूल विक्रेता (Flower Vendor) तब हैरान रह गया जब उसे पता चला कि उसकी पत्नी के बैंक खाते (Bank Account) में 30 करोड़ रुपये आए हैं. सईद मलिक बुरहान के साथ यह वाकया तब हुआ जब वह परिवार की चिकित्सा जरूरतों को पूरा करने के लिए आर्थिक दिक्कतों का सामना कर रहे थे. खबरों के मुताबिक, बैंक अधिकारियों ने दो दिसंबर को उनके घर का दरवाजा खटखटाया और बताने को कहा कि उनके खाते में इतनी राशि कैसे आई.

बुरहान ने कहा, ‘दो दिसंबर को वे हमारे घर की तलाशी लेने आए. उन्होंने बस इतना बताया कि मेरी पत्नी (रेहाना) के खाते में भारी रकम जमा की गई है और मुझे आधार कार्ड के साथ पत्नी के संग आने को कहा गया.’ बुरहान ने दावा किया कि बैंक कर्मचारियों ने एक दस्तावेज पर दस्तखत करने के लिए उन पर बहुत दबाव बनाया, लेकिन उन्होंने मना कर दिया. बुरहान को याद आया कि उन्होंने एक ऑनलाइन पोर्टल के जरिए साड़ी खरीदी थी, जिसके बाद कार जीतने के कारण उनसे बैंक के विवरण मांगे गए थे. उन्होंने कहा कि उसके बाद हम भटकते रहे कि कैसे हमारे खाते में रकम आएगी. हमारे खाते में 60 रुपये ही थे, लेकिन अचानक इतना धन आ गया. हम समझ ही नहीं पाए.

पुलिस का दावा दोषियों को जल्द गिरफ्तार करेंगे
बुरहान ने कहा कि उन्होंने आयकर विभाग के समक्ष एक शिकायत दर्ज कराई. उनका दावा है कि विभाग शुरूआत में जांच करने को इच्छुक नहीं था. शिकायत के आधार पर रामनगर जिले में चन्नापटना शहर की पुलिस ने आईपीसी के तहत जालसाजी और ठगी के लिए सूचना प्रौद्योगिकी कानून के तहत मामले दर्ज किए. पुलिस के मुताबिक, उन्होंने कई बार वित्तीय लेनदेन किए थे जिसके बारे में बुरहान को पता नहीं था. एक पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘हम इसका पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि किस मकसद से ये भुगतान हुआ. जो भी इसके पीछे होगा हम उसे गिरफ्तार करेंगे.’

यह भी पढ़ें...

कोरोना वायरस से सूरत के हीरो कारोबार को हो सकता है ₹8000 करोड़ का नुकसान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 5, 2020, 4:58 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर