कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट लेकर हैदराबाद पहुंच रहे हवाई यात्री, एयरपोर्ट पर मिल रहे पॉजिटिव

एयरपोर्ट पर यात्री मिल रहे कोरोना पॉजिटिव. (Pic- Reuters)

एयरपोर्ट पर यात्री मिल रहे कोरोना पॉजिटिव. (Pic- Reuters)

Coronavirus: केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने भी पुष्टि की है कि ऐसे कई मामले सामने आ रहे हैं, जिनमें यात्रियों के पास कोविड 19 की नेगेटिव रिपोर्ट है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 22, 2021, 4:26 PM IST
  • Share this:
हैदराबाद. देश-दुनिया में फैले कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) को लेकर सरकारें सतर्क हैं. ऐसे में रेलवे स्‍टेशनों से लेकर एयरपोर्ट (Airport) तक पुख्‍ता इंतजाम किए गए हैं. इस बीच हैदराबाद एयरपोर्ट (Hyderabad Airport) पर अंतरराष्‍ट्रीय उड़ानों से यात्री लगातार पहुंच रहे हैं. अब इन्‍हें लेकर एक चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. दरअसल हैदराबाद एयरपोर्ट पर पहुंच रहे इन यात्रियों में से कई कोरोना संक्रमित पाए जा रहे हैं. ऐसा तब हो रहा है तब उनके पास कोरोना संक्रमण की नेगेटिव रिपोर्ट है.

एयरपोर्ट प्रबंधन से जुड़े सूत्रों ने मीडिया को जानकारी दी है कि खाड़ी देशों और ब्रिटेन से हैदराबाद आने वाले यात्रियों का आवश्‍यक रूप से कोरोना वायरस संक्रमण का टेस्‍ट किया जा रहा है. वहीं अमेरिका, सिंगापुर और मालदीव जैसे देशों से आ रहे यात्रियों को घर जाने की अनुमति दी जा रही है. बशर्ते उनके पास 72 घंटे पहले की आरटी-पीसीआर रिपोर्ट होनी चाहिए.

इसे लेकर केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने भी पुष्टि की है कि ऐसे कई मामले सामने आ रहे हैं, जिनमें यात्रियों के पास कोविड 19 की नेगेटिव रिपोर्ट है. लेकिन एयरपोर्ट पर टेस्‍ट करने पर वह कोरोना पॉजिटिव पाए जा रहे हैं. हालांकि अधिकारी का कहना है कि उनके पास ऐसे यात्रियों की जानकारी अभी तुरंत उपलब्‍ध नहीं है.

Youtube Video

वहीं इन यात्रियों के पास फेक कोरोना रिपोर्ट होने की आशंका पर एयरपोर्ट प्रबंधन के सूत्रों का कहना है कि ऐसा संभव है कि ये यात्री हवाई सफर के दौरान ही कोरोना वायरस के संपर्क में आए हों और कोरोना संक्रमित हो गए हों.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज