• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • FM Press Conference Updates: वित्त मंत्री बोलीं- UPA सरकार में हुई Antrix-Devas डील भारत के खिलाफ धोखाधड़ी

FM Press Conference Updates: वित्त मंत्री बोलीं- UPA सरकार में हुई Antrix-Devas डील भारत के खिलाफ धोखाधड़ी

FM Nirmala Sitharaman press conference LIVE today, Antrix Devas issue - वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने एंट्रिक्स-देवास डील को भारत की सुरक्षा के साथ समझौता करार देते हुए कांग्रेस से जवाब मांगा है. वित्त मंत्री ने कहा कि तत्कालीन यूपीए सरकार ने इस सौदे की खबर कैबिनेट को भी नहीं दी थी. उन्होंने कहा कि यूपी सरकार के लालच के चलते आज मोदी सरकार कई अंतर्राष्ट्रीय अदालतों में लड़ रही है.

  • News18Hindi
  • | January 18, 2022, 18:19 IST
    LAST UPDATED 4 MONTHS AGO

    हाइलाइट्स

    17:22 (IST)
     FM Nirmala Sitharaman LIVE updates: निर्मला सीतारमण ने कहा कि कांग्रेस की ओर से कांग्रेस के लिए किया गया घोटाला है. 

    17:20 (IST)

    FM Nirmala Sitharaman LIVE updates: निर्मला सीतारमण ने कहा कि तत्कालीन टेलीकॉम मंत्री कपिल सिब्बल ने इस पर प्रेस कॉन्फ्रेस की थी, लेकिन उनकी ओर से इस मामले पर कैबिनेट नोट तक का जिक्र तक नहीं किया गया था.

    17:00 (IST)
     FM Nirmala Sitharaman LIVE updates: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा यूपीए सरकार ने इस सौदे को रद्द करने में 6 साल का समय लगा दिया.

    17:00 (IST)

    FM Nirmala Sitharaman LIVE updates: वित्त मंत्री ने कहा यूपीए सरकार के लालच के कारण आज मोदी सरकार कई अंतर्राष्ट्रीय अदालतों में लड़ रही है. 

    16:59 (IST)

    FM Nirmala Sitharaman LIVE updates: वित्त मंत्री ने कहा रक्षा मंत्रालय द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले बैंड को निजी कंपनी को बेचा गया.

    16:59 (IST)
     FM Nirmala Sitharaman LIVE updates: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा तत्कालीन यूपीए सरकार ने इस डील की जानकारी कैबिनेट को भी नहीं दी. 

    16:56 (IST)
     FM Nirmala Sitharaman LIVE updates: वित्त मंत्री ने कहा सैटेलाइट लॉन्च होने से पहले ही निजी कंपनी को स्पेक्ट्रम के अधिकार दिए गए. 

    16:55 (IST)
     FM Nirmala Sitharaman LIVE updates: वित्त मंत्री ने कहा 2005 में हुआ एंट्रिक्स-देवास केस देश की सुरक्षा के खिलाफ था. 

    16:50 (IST)
     FM Nirmala Sitharaman press conference LIVE updates: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा देवास इसरो के पूर्व सेक्रेटरी की कंपनी थी, जिसमें कई विदेशी निवेशकों ने निवेश किया था. 

    16:47 (IST)

    FM Nirmala Sitharaman press conference LIVE updates: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा 10-12 साल के संघर्ष के बाद सुप्रीम कोर्ट ने इस केस में न्याय किया.

     FM Nirmala Sitharaman Press Conference: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को   चर्चित एंट्रिक्स-देवास केस (Antrix-Devas Case) पर चर्चा के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा 10-12 साल के संघर्ष के बाद सुप्रीम कोर्ट ने इस केस में न्याय किया. उन्होंने एंट्रिक्स-देवास डील को भारत की सुरक्षा के साथ समझौता करार देते हुए कांग्रेस से जवाब मांगा है. वित्त मंत्री ने कहा कि तत्कालीन यूपीए सरकार ने इस सौदे की खबर कैबिनेट को भी नहीं दी थी. उन्होंने कहा कि यूपी सरकार के लालच के चलते आज मोदी सरकार कई अंतर्राष्ट्रीय अदालतों में लड़ रही है.

    FM Nirmala Sitharaman Press Conference: बता दें सुप्रीम कोर्ट ने कल यानी 17 जनवरी को एंट्रिक्स-देवास मामले में एक अहम फैसला दिया था. शीर्ष अदालत ने देवास मल्टीमीडिया प्राइवेट लिमिटेड (Devas Multimedia Pvt. Ltd) और उसकी मूल कंपनी देवास इंप्लॉयीज मॉरीशस प्राइवेट लिमिटेड की याचिका को खारिज कर दिया था. इन दोनों कंपनियों ने शीर्ष अदालत में नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल और और नेशनल कंपनी लॉ अपीलेट ट्रिब्यूनल को आदेश को चुनौती दी थी.

    यहां पढ़ें वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की प्रेस कॉन्फ्रेंस से जुड़ी  अपडेट्स

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन
    0