जनता से किए वायदे पूरे करेगी मोदी सरकार, पीएम ने बनाया प्‍लान

पीएम मोदी ने सभी सांसदों को कहा कि उन्हें ऐसे काम करना चाहिए जिससे वे 2024 का चुनाव आसानी से जीत सकें.

vineet kumar | News18Hindi
Updated: August 5, 2019, 10:22 PM IST
जनता से किए वायदे पूरे करेगी मोदी सरकार, पीएम ने बनाया प्‍लान
भाजपा अभी से 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए तैयारी कर रही है. (फाइल फोटो)
vineet kumar | News18Hindi
Updated: August 5, 2019, 10:22 PM IST
भारतीय संविधान से जम्मू-कश्मीर को विशेष प्रावधान देने वाले अनुच्छेद 370 और अनुच्छेद 35ए को निरस्त करने के लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने संसद के ऊपरी सदन राज्यसभा में प्रस्ताव पेश किया. इसके साथ ही उन्होंने राज्यसभा के माध्यम से देश को बताया कि जम्मू-कश्मीर से लद्दाख को अलग किया जाएगा और ये दोनों ही केंद्र शासित प्रदेश होंगे.

साफ है कि दशकों पुराना ये मामला मोदी सरकार ने एक झटके में खत्‍म कर दिया है. जबकि कश्‍मीर में अनुच्छेद 370 और अनुच्छेद 35ए के हटने के बाद कोई अनहोनी ना हो इसके लिए वहां 25000 अतिरिक्‍त सैनिकों की कुछ ही दिन पहले तैनाती की गई है. यह भाजपा का 2024 के लोक सभा चुनावों में जनता के बीच जाने के लिए मास्‍टर स्‍ट्रोक कहा जा सकता है. वैसे वह ट्रिपल तलाक बिल संसद के दोनों सदनों में पास कराने का श्रेय भी रखती है.

हालांकि भाजपा हर हाल में जनता से किए वायदे पूरे करना चाहती है और इसी सिलसिले में रविवार को बीजेपी के दो दिवसीय कार्यशाला में पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में सभी सांसदों को 2024 के लिए अभी से कमर कस लेने की सलाह देकर साफ कर दिया है कि देश की तरक्‍की के लिए उन्‍हें और वक्‍त की जरूरत है.

पीएम मोदी ने सभी सांसदों को कहा कि उन्हें ऐसे काम करना चाहिए जिससे वे 2024 का चुनाव आसानी से जीत सकें. जो बूथ या सीट हारे वहां अभी से तैयारी करें ताकि वहां जीत मिल सके.

पीएम मोदी ने सांसदों को दी ये सलाह
इसके साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी ने सासंदों को क्या करना चाहिए, संसदीय आचरण, व्यवहार पर बताया. उनका मुख्य बल इस बात पर था कि सांसदों को बेहतर आचरण करके एक उदाहरण प्रस्तुत करना चाहिए. पीएम ने अपने संसदीय परिवार (जनता) के साथ ही अपने 'निजी परिवार पर की जिम्मेदारी' पर भी ध्यान देने को कहा है, लेकिन बीजेपी सांसदों को चेतावनी देते हुए परिवारवाद से बचने की सलाह दे दी.

पीएम ने कहा कि नकारात्मकता और हीनभावना से बाहर निकलकर उत्साही बनिए. सांसदों को सकारात्मक सोच के साथ जनता के बीच काम करने की सलाह दी. सकारात्मक सोच के साथ काम करें ताकि विरोधी भी उनके हो जाए. साथ ही पीएम मोदी ने जनता से किए वायदों को पूरा करने की नसीहत सांसदों को दी.
Loading...

भ्रष्टाचार को लेकर कही ये बात
पीएम नरेंद्र मोदी ने सभी सांसदों को भ्रष्टाचार से दूर रहने की सलाह देते हुए कहा कि अगर उन पर आज कोई दाग होता तो वे आज अपने सांसदों को संबोधित नहीं कर पाते. अपने काम का ही उदाहरण देते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि अगर पीएम और सीएम मिला दें तो देश के सभी राजनेताओं में उनका कार्यकाल सबसे लंबा है. जबकि उन्‍होंने सभी सांसदों को अहंकार से दूर रहने की सलाह भी दी है.

ये भी पढ़ें: जानें कश्मीर का वो हिस्सा कैसा है, जिस पर पाकिस्तान का कब्ज़ा है
First published: August 5, 2019, 4:07 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...