लाइव टीवी

Corona Effect: 22 मार्च से एक्सप्रेस ट्रेनों में नहीं मिलेगा खाना, IRCTC ने लगाई रोक

भाषा
Updated: March 20, 2020, 11:52 PM IST
Corona Effect: 22 मार्च से एक्सप्रेस ट्रेनों में नहीं मिलेगा खाना, IRCTC ने लगाई रोक
22 मार्च से ट्रेनों में बंद होगी खान-पान सेवाएं (प्रतीकात्मक तस्वीर)

आईआरसीटीसी (IRCTC) ने कहा कि उसने सभी फूड प्लाजा, जन आहार और रसोई को अगले नोटिस तक के लिए बंद करने का फैसला किया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते मामलों के चलते भारतीय रेलवे एवं पर्यटन निगम (IRCTC) ने सभी मेल, एक्सप्रेस ट्रेनों में 22 मार्च से अगले नोटिस तक खान-पान सेवाएं बंद करने का आदेश दिया है.

रेलवे की सहायक कंपनी आईआरसीटीसी ने शुक्रवार को जारी आदेश में कहा कि उसने सभी फूड प्लाजा, जन आहार और रसोई को अगले नोटिस तक के लिए बंद करने का फैसला किया है.

आदेश के मुताबिक, प्रीपेड ट्रेनों में भोजन की आपूर्ति करने वाली स्थिर इकाइयां काम करना जारी रख सकती हैं. हालांकि, मेल एक्सप्रेस ट्रेनों और ट्रेन साइड वेंडिंग (टीएसवी) ट्रेनों की खान-पान सेवाओं को बंद रखना चाहिए.

ट्रेनों में सिर्फ चाय और कॉफी मिल सकती है



इसमें यह भी कहा गया कि अगर ट्रेनों में दी जाने वाली सेवाओं की मांग होती है तो सिर्फ प्रोपराइटी आर्टिकल डिपो(पीएडी) वस्तुएं, चाय और कॉफी ट्रेनों में बेचे जाने की इजाजत दी जा सकती है. आदेश के मुताबिक, ये निर्देश 22 मार्च से लागू होंगे.

देश में कोरोना के 223 मामले

बता दें कि देश के विभिन्न हिस्सों में कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के 50 नये मामले सामने आने के बाद शुक्रवार शाम को कुल मामलों की संख्या 223 पहुंच गई है, जबकि संक्रमितों के संपर्क में आने वाले 6,700 से अधिक लोगों को कड़ी निगरानी में रखा गया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 20, 2020, 11:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर