होम /न्यूज /व्यवसाय /राकेश झुनझुनवाला की पत्नी रेखा ने फोर्ब्स की लिस्ट में बनाई जगह, भारत की 30वीं सबसे अमीर हस्ती

राकेश झुनझुनवाला की पत्नी रेखा ने फोर्ब्स की लिस्ट में बनाई जगह, भारत की 30वीं सबसे अमीर हस्ती

दिवंगत शेयर बाजार निवेशक राकेश झुनझुनवाला की पत्नी रेखा झुनझुनवाला को भारत की फोर्ब्स लिस्ट में मिली जगह. (फोटो-सोशल मीडिया)

दिवंगत शेयर बाजार निवेशक राकेश झुनझुनवाला की पत्नी रेखा झुनझुनवाला को भारत की फोर्ब्स लिस्ट में मिली जगह. (फोटो-सोशल मीडिया)

Forbes India Rich List: वर्ष 2022 की फोर्ब्स इंडिया रिच लिस्ट में दिवंगत शेयर बाजार निवेशक राकेश झुनझुनवाला की पत्नी रे ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

2022 की फोर्ब्स इंडिया रिच लिस्ट में दिवंगत राकेश झुनझुनवाला की पत्नी रेखा को जगह मिली है.
लिस्ट के मुताबिक रेखा झुनझुनवाला भारत की 30वीं सबसे अमीर हस्ती हैं.
बीते 14 सितंबर को राकेश झुनझुनवाला का हो गया था निधन.

नई दिल्ली. देश के दिग्गज शेयर बाजार निवेशकों में से एक राकेश झुनझनवाला की पत्नी रेखा झुनझुनवाला को इस साल यानी कि 2022 की फोर्ब्स इंडिया रिच लिस्ट में जगह मिली है. इस लिस्ट के मुताबिक रेखा झुनझुनवाला भारत की 30वीं सबसे अमीर हस्ती हैं. उनकी नेटवर्थ 47,650.76 करोड़ रुपये है.

बता दें कि कुछ महीने पूर्व ही दिग्गज शेयर बाजार निवेशक राकेश झुनझुनवाला का निधन हो गया था. उनके निधन की खबर ने व्यापार जगत के साथ-साथ हर किसी को स्तब्ध कर दिया था. झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में टाइटन, स्टार हेल्थ एंड अलायड इंश्योरेंस और मेट्रो ब्रांड्स शामिल हैं. पिछले साल यानी कि 2021 में जारी हुई फोर्ब्स की लिस्ट में राकेश झुनझुनवाला ने 18 स्थानों की छलांग लगाई थी और देश के 36 वें सबसे अमीर व्यक्ति थे. वहीं नायका कंपनी की मालकिन फाल्गुनी नायर इस बार की फोर्ब्स लिस्ट में नए चेहरों में से एक हैं.

2022 की फोर्ब्स लिस्ट में पहले नंबर पर उद्योगपति गौतम अडानी और उसके बाद दूसरे नंबर पर रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन व प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी है. इनके बाद राधाकिशन दमानी का परिवार तीसरे स्थान पर है. इसके अलावा फोर्ब्स 2022 की लिस्ट में सीरम इंस्टीट्यूट के मालिक साइरस पूनावाला चौथे नंबर पर हैं.

राकेश झुनझुनवाला का 14 अगस्त को 62 वर्ष की आयु में कार्डियक अरेस्ट से निधन हो गया था. निधन से पूर्व राकेश झुनझुनवाला की सेहत उनके लिए चिंता का कारण बनी रही. क्योंकि अधिकांश सार्वजनिक कार्यक्रमों में उन्हें व्हीलचेयर पर भी देखा जाता था. राकेश झुनझुनवाला किडनी से संबंधित कई बीमारियों और हृदय संबंधित रोग से ग्रसित थे.

राकेश झुनझुनवाला ने शेयर बाजार के जरिए अपनी कुल संपत्ति 5 हजार रुपये से बढ़ाकर 5.5 अरब डॉलर कर ली थी. राकेश झुनझुनवाला ने एक स्व-निर्मित अरबपति के रूप में नाम कमाया था. रेखा और राकेश झुनझुनवाला के तीन बच्चे- बेटी निष्ठा और जुड़वा बेटे आर्यमान और आर्यवीर हैं.

Tags: Forbes, Rakesh Jhunjhunwala

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें