विदेश मंत्रालय की अपील- कोरोना महामारी में जरूरी सामान, ऑक्सीजन की न करें जमाखोरी

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची. (ANI Tweet/8 April 2021)

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची. (ANI Tweet/8 April 2021)

न्यूजीलैंड के उच्चायोग में ऑक्सीजन की कमी और उनके ट्वीट के बाद मचे हंगामे पर अब विदेश मंत्रालय का बयान सामने आया है. विदेश मंत्रालय ने अपील की है कि किसी भी देश के उच्चायोग या दूतावासों में कोरोना महामारी के दौरान ऑक्सीजन या अन्य जरूरी सामान की जमाखोरी न की जाये.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली स्थित न्यूजीलैंड के उच्चायोग में ऑक्सीजन की कमी और कमी को पूरा करने के लिए उनके द्वारा किये गये ट्वीट के बाद मचे हंगामे पर अब विदेश मंत्रालय (Foreign Ministry)  का बयान सामने आया है. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची की ओर से अपील की गई कि किसी भी देश के उच्चायोग या दूतावासों में कोरोना महामारी (Corona Pandemic) के दौरान ऑक्सीजन या अन्य जरूरी सामान को जमा करके न रखा जाये. असल में, न्यूज़ीलैंड के उच्चायोग (New Zealand High Commission) की ओर से किए गए एक ट्वीट की सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हुई, इसकी वजह ये थी कि न्यूज़ीलैंड उच्चायोग सोशल मीडिया के जरिये ऑक्सीजन के लिए यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी से मदद की गुहार लगाई थी.

विदेश मंत्रालय foreign Ministry
विदेश मंत्रालय ने बयान जारी कर कहा है कि कोरोना महामारी के दौरान ऑक्सीजन और अन्य सामग्री का भंडारण न करें.


अब इस पूरे मामले पर विदेश मंत्रालय ने बयान जारी किया है और कहा है कि उच्चायोग या दूतावास ऑक्सीजन सहित आवश्यक सामानों की जमाखोरी न करें. बयान में कहा गया है- ''प्रोटोकॉल के प्रमुख और अधिकारी लगातार उच्चायोग और दूतावासों के संपर्क में हैं, विदेश मंत्रालय उनकी जरूरतों पर नजर बनाए हुए है, खासकर कोविड से जुड़ी जरूरतों पर. सभी से गुजारिश है कि ऑक्सीजन सहित आवश्यक सामानों का भंडारण करके ना रखें. ''

Youtube Video

दिल्ली में जानलेवा बना कोरोना 

बता दें कि दिल्ली में कोरोना जानलेवा बन गया है। यहां पर पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना के 25, 219 नए केस सामने आए हैं और 412 लोगों की मौत हुई है. दिल्ली में कोरोना से मौत का यह आंकड़ा अब तक का सबसे बड़ा है. अब देश की राजधानी में सक्रिय मरीजों की संख्या 96, 747 हो गई है. इनमें से 50, 554 लोग होम आइसोलेशन में अपना इलाज करा रहे हैं, जबकि बीते 24 घंटों में दिल्ली में कुल 79, 780 सैंपल की कोरोना जांच की गई है, वहीं मृत्यु दर 1.41 % तक पहुंच गई है. राजधानी दिल्ली में बीते 24 घंटे में 27, 421 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज