गोवा के मंत्री ने कहा, अक्टूबर तक राज्य में आना शुरू कर देंगे विदेशी यात्री

गोवा के मंत्री ने कहा, अक्टूबर तक राज्य में आना शुरू कर देंगे विदेशी यात्री
गोवा के पणजी में पर्यटकों के लिए सबसे बड़े आकर्षण का केंद्र समुद्री बीच होते हैं. फाइल फोटो: पीटीआई

राज्य पत्तन मंत्री माइकल लोबो (State Port Minister Michael Lobo) ने कहा, “वर्तमान स्थिति (महामारी और लॉकडाउन- Pandemic and Lockdown) के मद्देनजर राज्य के पर्यटन क्षेत्र (Tourist Sector) को फिर से खड़ा होने में छह-आठ महीने का समय लगेगा."

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 30, 2020, 11:27 PM IST
  • Share this:
पणजी. गोवा (Goa) के दाबोलिम हवाई अड्डे (Dabolim Airport) पर चार्टर्ड विमानों (Chartered Planes) की स्लॉट बुकिंग की प्रक्रिया शुरु हो चुकी है और विदेशी पर्यटक (Foreign Tourist) अक्टूबर से राज्य आ सकेंगे. गोवा के एक मंत्री ने यह जानकारी दी. राज्य पत्तन मंत्री माइकल लोबो (State Port Minister Michael Lobo) ने यह भी बताया कि यूरोपीय देशों (European Countries) खासकर रूस के पर्यटकों (Tourist) ने गोवा आने के लिए बुकिंग शुरु कर दी है.

उन्होंने कहा, “वर्तमान स्थिति (महामारी और लॉकडाउन- Pandemic and Lockdown) के मद्देनजर राज्य के पर्यटन क्षेत्र को फिर से खड़ा होने में छह-आठ महीने का समय लगेगा और लॉकडाउन के पहले आने वाले पर्यटकों (Tourist) की संख्या अर्जित करने के लिए लगभग-12-14 महीनों तक इंतजार करना होगा. उत्तरी गोवा के कलनगट से विधायक लोबो ने कहा कि रेस्तरां (Restaurant) की तरह बार खोलने की अनुमति मिलनी चाहिए





गोवा में संक्रमितों की कुल संख्या 1200 के करीब पहुंची



गोवा (Goa) के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (CM pramod sawant) ने शनिवार को कहा था कि कोरोना वायरस (Coronavirus) का सामुदायिक प्रसार शुरू हो गया है क्योंकि राज्य के हर हिस्से से संक्रमण के मामले सामने आ रहे हैं.

मंगलवार को एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार को कोविड-19 (Covid-19) के नए मामले सामने आए जिसके बाद राज्य में संक्रमण के मामलों का आंकड़ा 1,198 पहुंच गया. इनमें से फिलहाल 600 से ज्यादा लोग संक्रमित हैं.

यह भी पढ़ें: ओवैसी का PM मोदी पर निशाना, कहा- चीन पर बोलना था बोल गए चना पर

गोवा के मुख्यमंत्री ने कहा था, कोरोना वायरस का हो चुका है कम्युनिटी ट्रांसफर
गोवा के मुख्यमंत्री सावंत ने संवाददाताओं से कहा था, ‘‘हमें यह बात माननी होगी कि राज्य में सामुदायिक प्रसार (Community Transmission) शुरू हो गया है. लेकिन संक्रमण का पता कुछ ही स्थानों से चल रहा है.’’ सावंत ने कहा था कि हमारे पास पूरे गोवा में कोरोना वायरस के केस सामने आ रहे हैं. वर्तमान में, जब पूरे राज्य में ट्रांसमिशन होता है, तो यह एक मरीज से दूसरे में चला गया है. हमें कहना होगा कि ये कम्युनिटी ट्रांसमिशन है. हमें यह स्वीकार करना होगा. (भाषा के इनपुट सहित)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading