राज कुंद्रा के बैंक खातों की होगी फॉरेंसिक जांच, पुलिस ने बताया- UK से भेजा जाता था पैसा

राज कुंद्रा और उनकी कंपनियों से जुड़े बैंक खातों का फॉरेंसिक ऑडिट होगा. (Photo @rajkundra9/Itwitter)

Raj Kundra Case: ब्रिटेन की कंपनी केनरिन ने साल 2019 में 'हॉटशॉट' ऐप (Hotshot App) खरीदी थी. इससे पहले यह ऐप आर्म्सप्राइम मीडिया के पास थी. कुंद्रा आर्म्सप्राइम के सह-मालिक थे. 25 हजार डॉलर में ऐप्लीकेशन के बिकने के बाद उन्होंने पद से इस्तीफा दे दिया था.

  • Share this:
    नई दिल्ली. अश्लील फिल्मों (Pornographic Film Racket) के निर्माण के आरोप में गिरफ्तार हुए उद्योगपति राज कुंद्रा के खातों की फॉरेंसिंक जांच होगी. इस बात की जानकारी मुंबई क्राइम ब्रांच (Mumbai Crime Branch) ने बुधवार को दी है. पुलिस ने बताया कि ब्रिटेन की कंपनी केनरिन प्राइवेट लिमिटेड (Kenrin Pvt Ltd) कुंद्रा की कंपनी से संबंधित 13 बैंक खातों में पैसे ट्रांसफर करती थी. फरवरी में पोर्नोग्राफी रैकेट का खुलासा होने के बाद बीते सोमवार को पुलिस ने उद्योगपति पर शिकंजा कसा था.

    इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार, मामले की जांच कर रही मुंबई क्राइम ब्रांच ने जानकारी दी कि केनरिन प्राइवेट लिमिटेड राज कुंद्रा की वियान इंडस्ट्रीज से जुड़े 13 बैंक खातों में पैसा भेज रही थी. इसके बाद ये रकम कुंद्रा के निजी खाते में भेजी जाती थी. उन्होंने बताया कि 'सॉफ्टवेयर मेंटेनेंस' के नाम पर ये पैसे ट्रांसफर किए जाते थे. अधिकारियों ने बताया कि वे कुंद्रा और उनकी कंपनियों से जुड़े खातों का फॉरेंसिक ऑडिट करेंगे.

    ब्रिटेन की कंपनी केनरिन ने साल 2019 में 'हॉटशॉट' ऐप खरीदी थी. इससे पहले यह ऐप आर्म्सप्राइम मीडिया के पास थी. कुंद्रा आर्म्सप्राइम के सह-मालिक थे. 25 हजार डॉलर में ऐप्लीकेशन के बिकने के बाद उन्होंने पद से इस्तीफा दे दिया था. रिपोर्ट के अनुसार, एक अधिकारी ने बताया, 'बिक्री के समय उनका एक समझौता हुआ था कि हॉटशॉट के सॉफ्टवेयर मेंटेनेंस का काम कुंद्रा की वियान इंडस्ट्रीज देखेगी. इसलिए सॉफ्टवेयर मेंटेनेंस के नाम पर पैसा वियान इंडस्ट्रीज से जुड़े 13 बैंक खातों में भेजा गया था. इसके बाद शेल कंपनियों के जरिए पैसा कुंद्रा के निजी खाते में आ गया था.'

    यह भी पढ़ें: Raj Kundra ने 18 साल की उम्र में शुरू किया था अपना कारोबार, पशमीना से लेकर पोर्न धंधे से कमाते हैं करोड़ों रुपये

    जांचकर्ताओं ने कहा कि अनियमितताओं का पता लगाने के लिए वे बैंक खातों का फॉरेंसिक ऑडिट करेंगे. लंदन में रहने वाले कुंद्रा के रिश्तेदार प्रदीप बख्शी को भी FIR में वांछित आरोपी बनाया गया है. साथ ही पूरे देश में उनके खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी हो गया है. फरवरी में इस मामले में 9 लोगों की गिरफ्तारी हुई थी और इसके बाद अप्रैल में चार्जशीट दाखिल हई थी.

    रिपोर्ट में अधिकारियों के हवाले से बताया गया है कि छोटे शहरों की युवतियों को वेब सीरीज में काम का लालच दिया जाता था. इसके बाद जब वे शूटिंग पर आती थीं, तो उन्हें अश्लील फिल्मों में काम करने पर मजबूर किया जाता था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.