लाइव टीवी

दत्ता पडसलगीकर बने डिप्टी एनएसए, डोभाल साथ किया है काम, 26/11 केस की कर चुके हैं जांच

News18Hindi
Updated: October 30, 2019, 9:32 PM IST
दत्ता पडसलगीकर बने डिप्टी एनएसए, डोभाल साथ किया है काम, 26/11 केस की कर चुके हैं जांच
पडसलगीकर 1982 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं और उन्होंने 26 साल तक खुफिया ब्यूरो (आईबी) में काम किया. फोटो: Twitter

पडसलगीकर (Datta Padsalgikar) 1982 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं और उन्होंने 26 साल तक खुफिया ब्यूरो (आईबी) में काम किया, जिसके बाद उन्हें मुंबई पुलिस आयुक्त बनाया गया. वह 2018 में पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) के रूप में सेवानिवृत्त हुए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 30, 2019, 9:32 PM IST
  • Share this:
मुंबई. मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त और महाराष्ट्र के डीजीपी दत्ता पडसलगीकर  (Datta Padsalgikar) को उप राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (डिप्टी-एनएसए) बनाया गया है. उन्होंने आईबी में अपने कार्यकाल के दौरान वर्तमान राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल (Ajit Doval) के साथ काम किया था. पडसलगीकर (Datta Padsalgikar) 1982 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं और उन्होंने 26 साल तक खुफिया ब्यूरो (आईबी) में काम किया, जिसके बाद उन्हें मुंबई पुलिस आयुक्त बनाया गया. वह 2018 में पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) के रूप में सेवानिवृत्त हुए.

पडसलगीकर (Datta Padsalgikar) ने कहा कि वह जल्द ही अपना कार्यभार संभालेंगे. महाराष्ट्र पुलिस में उनके सहयोगी 26/11 के मुंबई आतंकवादी हमलों की जांच में पडसलगीकर की भूमिका की सराहना करते हैं. इस हमले में देश की वित्तीय राजधानी में विभिन्न स्थानों पर 10 आतंकवादियों द्वारा किए गए 'आत्मघाती' हमलों में कुल 166 लोग मारे गए थे. उनके साथी बताते हैं, ‘पडसलगीकर को मुंबई पुलिस के कमिश्नर के रूप में नियुक्त किए जाने के बाद जब उन्हें सरकारी आवास आवंटित किया जाना था, वह वर्ली में आईपीएस अधिकारियों के भोजनालय में रहते थे. वह हर सुबह बिना किसी सुरक्षा के पास की बेकरी में चले जाते थे.’

पडसलगीकर भाईचारे की भावना को बढ़ाने के लिए गणेश उत्सव जैसे अवसरों पर अपने ड्राइवर और पुलिस कांस्टेबल के घर उनसे मिलने जाते थे. उन्होंने पुलिसकर्मियों के लिए 12 घंटे की ड्यूटी के बजाय आठ घंटे की ड्यूटी शुरू करने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.

यह भी पढ़ें....

बीजेपी-शिवसेना विवाद खत्म होने के संकेत, संजय राउत बोले- 'निजी फायदा महत्व नहीं रखता, राज्य जरूरी' 

फिर गायब हुए राहुल गांधी, सुरजेवाला बोले- विपश्यना पर गए हैं, जल्दी लौटेंगे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 30, 2019, 9:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...