असम के पूर्व मुख्यमंत्री प्रफुल्ल कुमार महंत अस्पताल में भर्ती, फिलहाल उन्हें आईसीयू में रखा गया

असम के पूर्व मुख्यमंत्री प्रफुल्ल कुमार महंत अस्पताल में भर्ती, फिलहाल उन्हें आईसीयू में रखा गया
असम के पूर्व मुख्यमंत्री प्रफुल्ल कुमार महंत अस्पताल में भर्ती। (फाइल फोटो)

असम के पूर्व मुख्यमंत्री प्रफुल्ल महंत (Former CM Praful Mahant) को निजी अस्पताल में भर्ती कराया (Admitted) गया है, जहां डॉक्टरों ने उन्हें आईसीयू (ICU) में रखा है. उन्होंने असम आंदोलन को व्यापक सहभागिता निभाई, जिसमें समर्थन मिलने के बाद 1985 में अगप से विधानसभा चुनाव लड़ा और कांग्रेस (Congress) को हराकर सत्ता हासिल की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 5, 2020, 2:57 PM IST
  • Share this:
गुवहाटी. असम के पूर्व मुख्यमंत्री प्रफुल्ल कुमार महंत (Former CM  Praful Mahant) को रक्तचाप की समस्या के बाद अस्पताल में भर्ती कराया (Admitted) गया है. जानकारी के मुताबिक, प्रफुल्ल कुमार महंत को गंभीर हालत में शुक्रवार शाम को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां से उन्हें दूसरे अस्पताल में रेफर कर दिया गया.

यहां उन्हें आईसीयू वार्ड (ICU) में रखा गया है. जहां डॉक्टर उनकी स्थिति पर लगातार नजर बनाए हुए है. असम गण परिषद के नेता ने महंत के बेटे के हवाले से जानकारी दी कि पूर्व मुख्यमंत्री की हालत स्थिर है और चिंता की कोई बात नहीं है.






प्रफुल्ल कुमार महंत ने 1980 के दशक में असम आंदोलन की अगुवाई की थी. इस आंदोलन में 1971 के बाद आए बांग्लादेशी शरणार्थीयों का विरोध किया गया था.

यह भी पढें:  COVID-19: हिमाचल में टूटा रिकॉर्ड, एक दिन में 3 मौतें और कोरोना के 215 नए केस

असम आंदोलन को व्यापक समर्थन मिलने के बाद, 1985 में अगप ने विधानसभा चुनाव लड़ा और कांग्रेस को हराकर सत्ता हासिल की, जिसके बाद महंत पहली बार मुख्यमंत्री बने थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज