लाइव टीवी

CBI के पूर्व चीफ आलोक वर्मा ने राष्ट्रपति को पत्र लिखने की मीडिया रिपोर्ट को किया खारिज

भाषा
Updated: October 4, 2019, 5:08 AM IST
CBI के पूर्व चीफ आलोक वर्मा ने राष्ट्रपति को पत्र लिखने की मीडिया रिपोर्ट को किया खारिज
सीबीआई डायरेक्टर के पद से हटाए जाने के बाद जनवरी 2019 में आलोक वर्मा ने इस्तीफा दे दिया था.

सीबीआई (CBI) के पूर्व प्रमुख आलोक वर्मा आलोक वर्मा ने कहा कि न्यूज चैनल ने उनके खिलाफ ‘गलत और शरारतपूर्ण रिपोर्ट’ दिखाई है.

  • Share this:
नई दिल्ली. केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) के पूर्व प्रमुख आलोक वर्मा (Alok Verma) ने मीडिया में आई उस खबर को खारिज किया जिसमें कहा गया है कि उन्होंने अपने खिलाफ जांच के संबंध में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) को पत्र लिख कर इसे कथित तौर पर 'राजनीतिक प्रतिशोध' करार दिया था. वर्मा ने इसे न्यूज चैनल की 'सोची समझी बदमाशी' बताया.

1979 बैच के एजीएमयूटी कैडर के आईपीएस अधिकारी आलोक वर्मा ने एक बयान जारी करके कहा कि 'चैनल के पास कथित पत्र की मनगढ़ंत बाते हैं, जो मैंने लिखी ही नहीं हैं.' उन्होंने इसे उनके और सरकार के बीच दूरी पैदा करने की चैनल की सोची समझी बदमाशी बताया. साथ ही कहा कि न्यूज चैनल ने उनके खिलाफ ‘गलत और शरारतपूर्ण रिपोर्ट’ दिखाई है.

गौरतलब है कि एक न्यूज रिपोर्ट में दावा किया गया था कि गृह मंत्रालय ने विभागीय जांच के संबंध में उनके खिलाफ जो आरोप पत्र पेश किए थे वर्मा ने उन्हें वापस लेने के संबंध में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र लिखा था और इसे राजनीतिक प्रतिशोध का परिणाम बताया था.

भ्रष्टाचार का आरोप, CBI चीफ के पद से हटाए गए थे आलोक वर्मा 

बता दें कि सीवीसी की रिपोर्ट में वर्मा के खिलाफ कई आरोप लगाए गए थे. वर्मा को सबसे पहले सीबीआई डायरेक्टर के पद से अक्टूबर 2018 में सीवीसी की सिफारिश के बाद हटा दिया गया था लेकिन बाद में सुप्रीम कोर्ट ने जनवरी 2019 में उन्हें उनके पद पर बहाल कर दिया था. इसके बाद 10 जनवरी 2019 को आलोक वर्मा को सीबीआई के प्रमुख पद से हटाकर फायर सर्विसेज, सिविल डिफेंस और होम गार्ड्स का डीजी बनाया गया था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस नेता मलिकार्जुन खड़गे और जस्टिस एके सीकरी की सदस्‍यता वाली सलेक्‍शन कमिटी में यह फैसला लिया गया था. इसके बाद वर्मा ने इंडियन पुलिस सर्विस से इस्तीफा दे दिया था.

ये भी पढ़ें-

पूर्व सैन्य अधिकारी का दावा- भारत ने पाक की परमाणु धमकी का दो बार जवाब दिया
Loading...

LoC पर मार्च करने की तैयारी कर रही पाक सेना, भारतीय सेना देगी मुंहतोड़ जवाब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 4, 2019, 3:10 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...