पूर्व CJI आरएम लोढ़ा हुए ऑनलाइन हैकिंग का शिकार, एक लाख रुपये ठग लिए गए

जस्टिस बीपी सिंह के मेल अकाउंट से मेडिकल इमरजेंसी के नाम पर मदद मांगी गई थी जिसके बाद जस्टिस लोढ़ा ने 50 हज़ार की दो किश्तों में एक लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए.

News18Hindi
Updated: June 3, 2019, 11:17 AM IST
पूर्व CJI आरएम लोढ़ा हुए ऑनलाइन हैकिंग का शिकार, एक लाख रुपये ठग लिए गए
पूर्व CJI आर एम लोढ़ा हुए ऑनलाइन हैकिंग का शिकार, 1 लाख रुपए ठग लिए गए (image credit: News18/Getty/File)
News18Hindi
Updated: June 3, 2019, 11:17 AM IST
सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड प्रधान न्यायाधीश आरएम लोढ़ा साइबर हैकिंग का शिकार हो गए हैं. सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज बीपी सिंह का ईमेल अकाउंट हैक कर हैकर्स ने मेल के ज़रिये जस्टिस लोढ़ा से एक लाख रुपये की ठगी की. जस्टिस बीपी सिंह के मेल अकाउंट से मेडिकल इमरजेंसी के नाम पर मदद मांगी गई थी जिसके बाद जस्टिस लोढ़ा ने 50 हज़ार की दो किश्तों में एक लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए.

लोढ़ा ने 31 मई को दिल्ली के मालवीय नगर पुलिस थाने में अपने शिकायत में कहा कि जस्टिस बीपी सिंह से उनका मेल के ज़रिये लगातार संवाद होता रहा है. 19 अप्रैल को दोपहर एक बजकर 40 मिनट पर उन्हें जस्टिस सिंह का एक मेल मिला जिसे उन्होंने 3 बजकर 30 मिनट पर पढ़ा. मेल में मेडिकल इमरजेंसी के नाम पर उनसे तुरंत पैसों की मदद मांगी गई थी. साथ में ये भी लिखा गया कि फोन पर उनकी उपलब्धता नहीं होने के कारण मेल से ही वो संवाद करें.

जस्टिस लोढ़ा को अपने साथ हुई ठगी का उस वक्त पता चला जब जस्टिस सिंह ने एक दिन कहा कि उनका ईमेल अकाउंट हैक हो गया है और उनके कई रिश्तेदारों से उनके मेल अकाउंट से पैसे मांगे गए. पुलिस अब इस मामले की जांच कर रही है.

बता दें कि 69 साल के लोढ़ा भारत के 41वें चीफ जस्टिस रहे हैं. उन्हें राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने नियुक्त किया था. वह पटना हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस भी रहे हैं. उन्होंने राजस्थान और बॉम्बे हाईकोर्ट में भी जज के रूप में काम किया है.

यह भी पढ़ें- 

ममता बनर्जी ने बीजेपी दफ्तर का ताला खुलवाया, खुद पेंट किया, बनाया टीएमसी का निशान

जौहर यूनिवर्सिटी मामले में भड़के आजम खान बोले, 'हमारी जमीन है और हम ही चोर हैं'
Loading...

सावधान! मोदी सरकार की योजनाओं के नाम पर हो रहा फर्जीवाड़ा, लग सकता है चूना

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 3, 2019, 10:50 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...