पूर्व मुख्यमंत्री की विवादित टिप्पणी- गोवा की लड़कियां शालीन-कोमल, बाहरी महिलाएं तेज

एक विधायक ने चर्चा के दौरान कहा कि गोवा की महिलाएं कैसिनो में काम करती हैं तो इसपर अलेमाओ ने कहा कि जो वहां काम करती हैं वे बाहरी महिलाएं हैं.

भाषा
Updated: August 1, 2019, 11:43 PM IST
पूर्व मुख्यमंत्री की विवादित टिप्पणी- गोवा की लड़कियां शालीन-कोमल, बाहरी महिलाएं तेज
गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री चर्चिल अलेमाओ
भाषा
Updated: August 1, 2019, 11:43 PM IST
गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री और मौजूदा राकांपा विधायक चर्चिल अलेमाओ ने गुरुवार को कहा कि गोवा की महिलाएं 'शालीन और कोमल' हैं जबकि राज्य के बाहर की महिलाएं 'तेज' हैं और कराटे जानती हैं. उन्होंने महिला कर्मचारियों को रात की पालियों में काम करने की अनुमति देने वाले प्रस्तावित विधेयक का विरोध करते हुए यह टिप्पणी की.

चर्चिल अलेमाओ ने महिला कर्मचारियों को रात की पालियों में काम करने की अनुमति देने के लिए फैक्ट्रीज एंड बॉयलर्स कानून में संशोधन करने वाले विधेयक पर चर्चा के दौरान विधानसभा में ये बात कही.

एक विधायक ने कहा कि गोवा की महिलाएं कैसिनो में काम करती हैं तो इसपर अलेमाओ ने कहा, "मुझे नहीं लगता कि जो यहां मौजूद हैं वे सभी कैसिनो गए हैं. जो महिलाएं वहां काम करती हैं वे बाहरी हैं. वे गोवा की नहीं हैं."

अलेमाओ ने कहा, "वे (बाहरी महिलाएं) कराटे जानती हैं और बहुत तेज हैं. गोवा की महिलाएं इन्हें पसंद नहीं करती. वे बेहद कोमल हैं. वे शालीन और नाजुक हैं. हमारी महिलाएं बाहरी महिलाओं की तरह नहीं हैं."

उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर महिला प्रतिनिधियों के साथ चर्चा होनी चाहिए. बाद में यह विधेयक सदन में पारित कर दिया गया.

ये भी पढ़ें: GFP के अध्यक्ष सरदेसाई ने सीएम सावंत पर लगाया ‘पीठ में छुरा घोंपने’ का आरोप
First published: August 1, 2019, 11:20 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...