पूर्व केंद्रीय मंत्री और दिग्गज कांग्रेस नेता कैप्टन सतीश शर्मा का निधन

पूर्व केंद्रीय मंत्री और दिग्गज कांग्रेस नेता कैप्टन सतीश शर्मा का गोवा में निधन हो गया है (फाइल फोटो)

Former Congress MP Captain Satish Sharma passed away: 73 साल के शर्मा पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के करीबी माने जाते थे और वह 1993 से 1996 तक कैबिनेट मंत्री भी रहे.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद कैप्टन सतीश शर्मा (Captain Satish Sharma) का बुधवार को गोवा में निधन हो गया. शर्मा लंबे समय तक अमेठी लोकसभा क्षेत्र में गांधी परिवार के प्रतिनिधि रह चुके थे. 73 साल के शर्मा पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी (Former PM Rajiv Gandhi) के करीबी माने जाते थे. शर्मा जनवरी 1993 से दिसंबर 1996 तक पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री रहे थे. इसके अलावा वह कई संसदीय समितियों के भी सदस्य रहे थे.

    शर्मा के निधन पर कांग्रेस के कई नेताओं ने ट्वीट कर दुख जाहिर किया है. कांग्रेस नेता जितिन प्रसाद ने शर्मा के निधन पर दुख व्यक्त किया है. जितिन प्रसाद ने शर्मा के साथ अपनी एक तस्वीर साझा कर लिखा कि- "कैप्टन सतीश शर्मा के निधन की खबर सुनकर दुख हुआ. वह अपने से छोटे सहकर्मियों के साथ हमेशा नरमी से बात करते थे और उनकी हौसलाअफजाई भी करते थे. उनकी याद आएगी. उनकी आत्मा को शांति मिले."

    जितिन प्रसाद का ट्वीट


    कांग्रेस नेता अलका लांबा ने भी शर्मा के साथ अपनी आखिरी मुलाकात की तस्वीर साझा की है. इस तस्वीर में कैप्टन सतीश शर्मा के साथ भारतीय मूल की अमेरिकी अंतरिक्षयात्री सुनीता विलियम्स भी हैं. लांबा ने लिखा कि- "कैप्टन सतीश शर्मा के निधन की खबर सुनकर दुख हुआ. उनके साथ मेरी आखिरी मुलाकात की तस्वीरें. उनकी आत्मा को शांति मिले."

    captain satish sharma
    अलका लांबा ने किया ये ट्वीट


    कांग्रेस के महासचिव और प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी शर्मा को श्रद्धांजलि देते हुए कहा है कि "कैप्टन शर्मा ने समर्पण और निष्ठा को महत्व दिया. परिवार और दोस्तों के प्रति संवेदना."

    वहीं सीपीआईएम के सीताराम येचुरी ने शर्मा के निधन पर कहा है कि- "कैप्टन सतीश शर्मा के जाने से दुखी हूं. राज्यसभा में लंबे समय तक सहयोगी रहे, वह संसदीय स्थायी समिति के सदस्य थे जिसकी अध्यक्षता मैंने कई वर्षों तक की. उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना."

    इसके अलावा अर्चना डालमिया, अशोक गहलोत, गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत, तहसीन पूनावाला समेत कई राजनीतिक हस्तियों ने शर्मा के निधन पर शोक व्यक्त किया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.