पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर BJP में शामिल, दिल्ली से लड़ सकते हैं चुनाव

अरुण जेटली और रविशंकर प्रसाद की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल हुए पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर

News18Hindi
Updated: March 22, 2019, 4:56 PM IST
पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर BJP में शामिल, दिल्ली से लड़ सकते हैं चुनाव
गौतम गंभीर शुक्रवार को बीजेपी में शामिल हुए हैं.
News18Hindi
Updated: March 22, 2019, 4:56 PM IST
पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर बीजेपी में शामिल हो गए हैं. पिछले कुछ दिनों से गंभीर के बीजेपी में शामिल होने को लेकर अटकलें चल रही थी. आज दिल्ली में हुए एक कार्यक्रम में उन्हें बीजेपी में शामिल कर लिया गया. इस मौके पर गंभीर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विज़न से प्रभावित होकर वो बीजेपी में शामिल हुए हैं. इस मौके पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली और रविशंकर प्रसाद मौजूद थे.

गंभीर ने इस मौके पर कहा, ''मैं बीजेपी में शामिल हो गया हूं. मुझे भरोसा है कि मैं पार्टी की उम्मीदों पर खरा उतरूंगा. पीएम के विजन से प्रभावित होकर बीजेपी में शामिल हुआ. देश के कुछ करने का मौका देने के लिए पार्टी का शुक्रिया''.



पिछले साल गंभीर ने क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. वो एक ऐसे क्रिकेटर है जो अपनी बेबाक राय के लिए जाने जाते हैं. खास कर देश में आतंकवाद के खिलाफ गंभीर ने हमेशा अपनी राय रखी है. उन्होंने सेना को आर्थिक मदद करने के लिए हाथ बढ़ाया है.

कहा जा रहा है कि गंभीर दिल्ली से चुनाव लड़ सकते हैं. इस बार दिल्ली में आम आदमी पार्टी, कांग्रेस और बीजेपी के बीच त्रिकोणीय मुकाबले की उम्मीद जताई जा रही है. दिल्ली में छठे चरण यानी 12 मई को वोट डाले जाएंगे.

पिछले साल गंभीर ने प्रदूषण के मसले पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना भी साधा था. उन्होंने ट्विटर पर लिखा था कि आपके झूठे वादों के कारण हमारी पीढ़ियां धुएं में जीने को मजबूर है.

वैसे रिटायरमेंट के बाद गंभीर ने राजनीति में आने से मना कर दिया था. उन्होंने कहा था, ‘इस तरह की अटकलें हैं जो मैंने भी सुनी हैं, ऐसा संभवत: इसलिए है कि मैं सामाजिक मुद्दे भी उठाता हूं. मेरे लिए ट्विटर हमेशा ऐसा मंच रहा है जो काफी महत्वपूर्ण है और जहां मैं सामाजिक मुद्दे उठा सकता हूं.’
दिल्ली में जन्मे गंभीर टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी रहे हैं. वो टीम इंडिया के लिए 58 टेस्ट और 147 वनडे खेल चुके हैं. 37 साल के गंभीर भारत की वर्ल्ड विजेता टीम के सदस्य भी रहे हैं.
Loading...

ये भी पढ़ें:

मोदी लहर में भी इन पार्टियों ने जीती थीं 203 लोकसभा सीटें, इस बार क्या होगा? 

लोकसभा चुनाव 2019: EVM की विश्वसनीयता के लिए सभी सीटों पर होगा VVPAT का इस्तेमाल! 

Election Live: बीजेपी ने लालकृष्ण आडवाणी का टिकट काटा

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...