अपना शहर चुनें

States

चिदंबरम ने अपने जन्‍मदिन पर अर्थव्‍यवस्‍था को लेकर जताई चिंता, कहा - ईश्‍वर इस देश की रक्षा करे

आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में तिहाड़ जेल में बंद कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता पी. चिदंबरम के परिवार ने उनकी तरफ से उनके आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर अर्थव्‍यवस्‍था को उनकी टिप्पणी पोस्ट की है.
आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में तिहाड़ जेल में बंद कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता पी. चिदंबरम के परिवार ने उनकी तरफ से उनके आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर अर्थव्‍यवस्‍था को उनकी टिप्पणी पोस्ट की है.

पूर्व वित्‍त मंत्री (Former Finance Minister) ने कहा, मैं देश की अर्थव्यवस्था (Economy) के बारे में सोच रहा हूं. सिर्फ एक आंकड़ा पूरी कहानी बयां कर रहा है. अगस्त में निर्यात वृद्धि में 6.05 फीसदी की गिरावट रही. ऐसे 8 फीसदी जीडीपी (GDP) का लक्ष्‍य हासिल नहीं किया जा सकता.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 16, 2019, 1:56 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पूर्व वित्‍त मंत्री पी. चिदंबरम (Former Finance minister P. Chidambaram) ने अपने जन्‍मदिन पर देश की अर्थव्‍यवस्‍था (Economy) को लेकर चिंता जताई है. उन्‍होंने कहा कि ईश्‍वर इस देश की रक्षा करे. आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले (INX Media Corruption Case) में दिल्‍‍‍‍ली की तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में बंद कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता (Senior Congress Leader) के परिवार ने उनकी तरफ से उनके आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर यह टिप्पणी पोस्ट की है. चिदंबरम ने कहा है कि मेरे परिवार ने मेरे मित्रों, पार्टी सहयोगियों और शुभचिंतकों की तरफ से मुझ तक शुभकामनाएं पहुंचाई हैं.

'निर्यात 20 फीसदी बढ़ाए बिना 8 फीसदी नहीं होगी जीडीपी'
चिदंबरम ने कहा कि मुझे आज याद दिलाया गया कि मैं 74 साल का हो चुका हूं. मैं 74 का हूं, लेकिन दिल से खुद को 74 साल का नौजवान महसूस करता हूं. मेरा हौसला बढ़ाने के लिए सभी का धन्यवाद. उन्‍होंने कहा कि मैं देश की अर्थव्यवस्था के बारे में सोच रहा हूं. सिर्फ एक आंकड़ा पूरी कहानी बयां करता है. अगस्त में निर्यात वृद्धि (Export Growth) में 6.05 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है. निर्यात में 20 फीसदी की वृद्धि हासिल किए बिना कोई देश आठ फीसदी की जीडीपी (GDP) वृद्धि दर तक नहीं पहुंच सकता. चिदंबरम ने कहा, 'ईश्चर इस देश की रक्षा करे.'

कार्ति ने लिखा, कोई 56 इंच आपको नहीं रोक सकता है
चिदंबरम के जन्मदिन के मौके पर उनके बेटे कार्ति (Karti chidambaram) ने उन्हें भावनात्मक रूप से याद किया तो जयराम रमेश (Jairam Ramesh) समेत कई कांग्रेस नेताओं ने चिदंबरम को जन्मदिन की बधाई दी. कांग्रेस सांसद कार्ति ने अपने पिता को जन्मदिन की बधाई देते हुए कहा कि कोई '56 इंच' आपको नहीं रोक सकता. कार्ति ने अपने पिता के नाम लिखे पत्र में कहा कि आज आप 74 साल के हो गए, लेकिन कोई '56 इंच' आपको रोक नहीं सकता. आप कभी भी अपने जन्मदिन को भव्य अंदाज में नहीं मनाते, लेकिन इन दिनों हमारे देश में हर छोटी बात पर बड़ा जश्न होने लगा है.



'सत्‍तारूढ़ पार्टी का विरोध करने को चाहिए बहुत हिम्‍मत'
कार्ति ने लिखा कि जन्मदिन पर हम आपकी कमी महसूस कर रहे हैं. पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार अपने दूसरे कार्यकाल के 100 दिन का जश्न मना रही है. ऐसे में आपकी आवाज दबाने का यही सही समय था. आप उनसे असहमत होकर उनके खिलाफ आवाज उठा रहे थे. सत्तारूढ़ पार्टी का विरोध करने के लिए बहुत हिम्मत चाहिए. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहा कि चिदंबरम अग्निपरीक्षा से गुजर रहे हैं, लेकिन वह पाक साफ साबित होंगे. बता दें कि आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में चिंदबरम को अदालत ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. उनकी जमानत याचिका दिल्ली हाईकोर्ट में लंबित है, जिस पर 23 सितंबर को सुनवाई होगी.

ये भी पढ़ें:

सुप्रीम कोर्ट ने गुलाम नबी आजाद को जम्मू-कश्मीर जाने की दी इजाजत

अयोध्‍या विवाद: दो पक्षों ने मध्‍यस्‍थता पैनल को लिखा खत, फिर जताई बातचीत से मामला सुलझाने की इच्‍छा

हिंद महासागर में दिखे दो चीनी युद्धपोत, भारतीय नौसेना के टोही विमान ने ली तस्‍वीरें
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज