गोवा के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री की कोविड-19 से मौत

गोवा के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री की कोविड-19 से मौत
गोवा के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सुरेश अमोनकर (फोटो- ट्विटर)

गोवा (Goa) के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे (Health Minister Vishwajit Rane) ने भी गोवा भाजपा के पूर्व अध्यक्ष अमोनकर की कोविड-19 (Covid-19) से मौत की पुष्टि की.

  • Share this:
पणजी. गोवा (Goa) के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री (Former Health Minister) सुरेश अमोनकर की सोमवार शाम को कोविड-19 (Covid-19) की वजह से मौत हो गई. एक स्वास्थ्य अधिकारी (Health Officer) ने बताया कि वह 68 साल के थे. अधिकारी ने बताया, ‘‘अमोनकर को कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित होने की पुष्टि होने के बाद मारगाओ स्थित ईएसआई अस्पताल (ESI Hospital) में जून के आखिरी हफ्ते में भर्ती कराया गया था.’’ उन्होंने बताया कि अमोनकर की पिछले कई दिनों से हालत गंभीर (Ciritical) थी.

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे (Health Minister Vishwajit Rane) ने भी गोवा भाजपा के पूर्व अध्यक्ष अमोनकर की कोविड-19 (Covid-19) से मौत की पुष्टि की. मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने ट्वीट किया, ‘‘गोवा भाजपा के पूर्व अध्यक्ष और गोवा सरकार (Goa Government) में पूर्व कैबिनेट मंत्री डॉ. सुरेश अमोनकर की मौत से बहुत दुखी हूं. उनका गोवा राज्य (Goa State) के विकास में बहुत बड़ा योगदान है जिसे भुलाया नहीं जा सकता. मैं शोकाकुल परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं.’’

अमोनकर 1992 और 2002 में पाले विधानसभा सीट से जीते थे विधानसभा चुनाव
अमोनकर पहली बार गोवा विधानसभा के लिए पाले विधानसभा सीट से चुने गए. बाद में उत्तर गोवा स्थित इस सीट का नाम सन्खालिम कर दिया गया. वह 1992 और 2002 में विधानसभा चुनाव में जीते थे.
यह भी पढ़ें: भ्रष्टाचार पर अंकुश, समय से डिलीवरी: 2021 के लिए ममता ने कैसे बनाई 'नई TMC'



राणे ने ट्वीट किया, ‘‘ पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के निधन की खबर सुनकर दुखी हूं. सुरेश अमोनकर की मौत कोविड-19 की वजह से हुई. भगवान उनके परिवार को इस दुख को सहने की शक्ति प्रदान करे. मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और प्रियजनों के साथ हैं. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें.’’
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading