IAS टॉपर रहे शाह फैसल ने शुरू की सियासी पारी, JNU नेता शहला रशीद भी साथ

श्रीनगर के राजबाग इलाके स्थित गिंदुन मैदान में शाह फैसल ने आज अपनी राजनीतिक पार्टी का आधिकारिक ऐलान किया है.

News18Hindi
Updated: March 17, 2019, 6:00 PM IST
IAS टॉपर रहे शाह फैसल ने शुरू की सियासी पारी, JNU नेता शहला रशीद भी साथ
फोटो साभार- एएनआई ट्वीट
News18Hindi
Updated: March 17, 2019, 6:00 PM IST
पूर्व आईएएस अधिकारी शाह फैसल ने रविवार को अपनी राजनीतिक पार्टी 'जम्मू-कश्मीर पीपुल्स मूवमेंट' का गठन किया है. इससे पहले ऐसी अटकलें लगाई जा रही थीं कि फैसल नेशनल कॉन्फ्रेंस में शामिल हो सकते हैं. हालांकि बाद में उन्होंने इसे खारिज कर दिया था.

श्रीनगर के राजबाग इलाके स्थित गिंदुन मैदान में शाह फैसल ने आज अपनी राजनीतिक पार्टी का आधिकारिक ऐलान किया है. इस दौरान कश्मीरी मूल की जेएनयू की पूर्व उपाध्यक्ष शहला रशीद भी फैसल की पार्टी में शामिल हो गई है. शाह फैसल 2010 बैच के यूपीएसपी टॉपर हैं और इसी साल जनवरी में उन्होंने भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) से इस्तीफा दे दिया था.

इस्तीफा देने के पीछे उन्होंने तर्क दिया था कि जम्मू कश्मीर में मुसलमानों को हाशिए पर रखा जा रहा है और यहां हत्याएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं. इसके विरोध में उन्होंने ऐसा कदम उठाया है. उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि भारतीय रिजर्व बैंक, केंद्रीय जांच ब्यूरो और राष्ट्रीय जांच एजेंसी जैसे संस्थानों का इस्तेमाल, सरकार अपने लाभ के लिए कर रही है.



यह भी पढ़ें : एक-दूसरे पर मिसाइल ताने थे भारत और पाकिस्तान, US ने किया बीच-बचाव: रिपोर्ट

इससे पहले सरहद पर तनाव के बीच एक मार्च को पाकिस्तान की संसद में प्रधानमंत्री इमरान खान को नोबेल शांति पुरस्कार के लिए नॉमिनेट करने का प्रस्ताव लाया गया. सिर्फ पाकिस्तान ही नहीं अब जम्मू-कश्मीर के पूर्व आईएएस ऑफिसर रहे शाह फैसल ने भी ट्विटर के जरिए इमरान के लिए शांति नोबेल पुरस्कार की वकालत की है. शाह फैसल ने ट्वीट कर कहा कि इमरान को नोबेल का शांति पुरस्कार दिया जाना चाहिए, क्योंकि उन्होंने भारत पाकिस्तान के संबंधों को नई दिशा दी है.

यह भी पढ़ें : जब पद्म विभूषण तीजन बाई के सम्मान में राष्ट्रपति भवन ने छत्तीसगढ़ी में किया ट्वीट

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...