Home /News /nation /

चीन मामलों के एक्सपर्ट विक्रम मिसरी बने डिप्टी एनएसए, अजीत डोभाल को करेंगे रिपोर्ट

चीन मामलों के एक्सपर्ट विक्रम मिसरी बने डिप्टी एनएसए, अजीत डोभाल को करेंगे रिपोर्ट

विक्रम मिसरी का चीन में भारतीय राजदूत के रूप में तीन साल का कार्यकाल इसी महीने खत्म हुआ था.

विक्रम मिसरी का चीन में भारतीय राजदूत के रूप में तीन साल का कार्यकाल इसी महीने खत्म हुआ था.

Deputy NSA Vikram Misri: विक्रम मिसरी का चीन में भारतीय राजदूत के रूप में तीन साल का कार्यकाल इसी महीने खत्म हुआ था. वह पूर्व में प्रधानमंत्री कार्यालय में भी काम कर चुके हैं. मिसरी हिंद-प्रशांत क्षेत्र की रणनीतिक परिस्थितियों के अच्छे जानकार हैं. 

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. चीन मामलों के जानकार और भारत के पूर्व राजदूत विक्रम मिसरी (Vikram Misri) को देश का डिप्टी एनएसए (Deputy national security adviser) नियुक्त किया गया है. भारतीय विदेश सेवा की 1989 बैच के अधिकारी मिसरी पंकज सरण की जगह लेंगे. उनका कार्यकाल 31 दिसंबर को खत्म हो रहा है. न्यूज एजेंसी ANI की रिपोर्ट के मुताबिक विक्रम मिसरी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल (Ajit Doval) को रिपोर्ट करेंगे. वर्तमान में दो और डिप्टी एनएसए राजेंद्र खन्ना और दत्ता पंडसालगिकर हैं.

    विक्रम मिसरी का चीन में भारतीय राजदूत के रूप में तीन साल का कार्यकाल इसी महीने खत्म हुआ था. वह पूर्व में प्रधानमंत्री कार्यालय (Prime Minister Office) में भी काम कर चुके हैं. मिसरी हिंद-प्रशांत क्षेत्र की रणनीतिक परिस्थितियों के अच्छे जानकार हैं.

    चीन में भारतीय राजदूत के रूप में अपना कार्यकाल खत्म होने पर भारतीय दूतावास ने एक प्रेस रिलीज जारी कर कहा था कि राजदूत ने उम्मीद जताई कि सभी स्तरों पर- राजनीतिक, राजनयिक और सैन्य- लगातार संवाद के जरिए दोनों पक्ष मौजूदा कठिनाइयों को हल करने और संबंधों को सकारात्मक दिशा में आगे ले जाने में सक्षम होंगे.

    Tags: Ajit Doval, National Security Adviser Ajit Doval, NSA Ajit Doval

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर