Home /News /nation /

अब पूर्व IRS प्रीता हरित ने दिया कांग्रेस से इस्तीफा, कहा- यहां अनाथ जैसा लगता है

अब पूर्व IRS प्रीता हरित ने दिया कांग्रेस से इस्तीफा, कहा- यहां अनाथ जैसा लगता है

पूर्व भारतीय राजस्व सेवा अधिकारी प्रीता हरित ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. (फोटो: ANI)

पूर्व भारतीय राजस्व सेवा अधिकारी प्रीता हरित ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. (फोटो: ANI)

Preeta Harit resigns: प्रीता हरित ने ने मार्च 2019 में कांग्रेस की सदस्यता ली थी. पार्टी में शामिल होने से पहले वे आयकर विभाग में प्रधान आयुक्त के तौर पर काम कर रही थीं. उन्होंने बहुजन सम्यक संगठन की स्थापना की थी.

    नई दिल्ली. पंजाब (Punjab) और छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सियासी संकट के बीच कांग्रेस (Congress) को एक और झटका लगा है. भारतीय राजस्व सेवा (IRS) की पूर्व अधिकारी प्रीता हरित ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने पार्टी में खराब प्रबंधन की बात उठाई और कहा कि यहां ‘अनाथ’ की तरह महसूस होता है. हाल ही में पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) ने भी ऐलान कर दिया है कि वे कांग्रेस में नहीं रहेंगे. हालांकि, उन्होंने भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने की खबरों को भी नकारा था.

    समाचार एजेंसी एएनआई से बीतचीत में उन्होंने कहा, ‘यहां प्रबंधन बहुत खराब है. यहां अनाथ की तरह महसूस होता है. वे हमारी सेवाओं का उपयोग ही नहीं करते. मैं दलित बहुजन समुदाय के हक के लिए काम करने के लिए पार्टी में शामिल हुई थी. कांग्रेस पार्टी में बहुत कंफ्यूजन है, हमें नहीं पता किसे रिपोर्ट करना है और कौन हमें काम देगा.’

    हरित ने मार्च 2019 में कांग्रेस की सदस्यता ली थी. पार्टी में शामिल होने से पहले वे आयकर विभाग में प्रधान आयुक्त के तौर पर काम कर रही थीं. उन्होंने बहुजन सम्यक संगठन की स्थापना की थी. इससे पहले कांग्रेस सासंद रही सुष्मिता देव ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस का दामन थामा था. कांग्रेस के दिग्गज नेता और वकील कपिल सिब्बल ने भी फिर से कांग्रेस नेतृत्व पर सवाल उठाए थे.

    पंजाब से लेकर छत्तीसगढ़ तक परेशानियों में कांग्रेस!
    एजेंसी के अनुसार, छत्तीसगढ़ में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव राज्य में नेतृत्व बदलाव की मांग कर रहे हैं. जून में भूपेश बघेल सरकार के ढाई साल पूरे होने के बाद से ही देव समर्थकों ने सीएम बदलने की मांग उठा दी थी. कांग्रेस के कई विधायक मौजूदा सीएम बघेल के समर्थन में राजधानी दिल्ली में डेरा जमाए हुए हैं. पार्टी ने 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज की थी.

    पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच तनातनी के बाद कैप्टन ने सीएम पद छोड़ा था और सिद्धू को प्रदेश कांग्रेस की कमान दी गई थी. पूरे सियासी ड्रामे के बाद चरणजीत सिंह चन्नी को पंजाब का मुख्यमंत्री बनाया गया. हालांकि, चन्नी कैबिनेट का विस्तार होने के कुछ मिनटों बाद ही सिद्धू ने भी अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने की पेशकश कर दी थी. इधर, अटकलें लगाई जा रही हैं कि ‘अपमानित’ महसूस कर रहे पूर्व सीएम कैप्टन जल्द ही नई पार्टी का ऐलान कर सकते हैं. खबर है कि वे कई कांग्रेस विधायकों के संपर्क में हैं.

    Tags: Captain Amarinder Singh, Chhattisgarh Congress, Congress, Preeta Harit, Punjab Congress

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर