BJP कार्यकर्ता की हत्या मामले में CBI ने कर्नाटक के पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता को गिरफ्तार किया

फाइल फोटोः बीजेपी कार्यकर्ता मर्डर केस में कर्नाटक के पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता की गिरफ्तारी
फाइल फोटोः बीजेपी कार्यकर्ता मर्डर केस में कर्नाटक के पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता की गिरफ्तारी

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 5, 2020, 9:50 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. सीबीआई (CBI) ने कर्नाटक (Karnataka) के पूर्व मंत्री विनय कुलकर्णी (Vinay Kulkarni) को 2016 में राज्य के धारवाड़ जिले में भाजपा कार्यकर्ता योगेश गौड़ा (Yogeesh Gouda) की हत्या के मामले में गिरफ्तार कर लिया है. अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी.

उन्होंने बताया कि सीबीआई ने धारवाड़ के पूर्व कांग्रेस विधायक कुलकर्णी को हत्या की साजिश में उनकी कथित भूमिका के बारे में दिन भर की पूछताछ के बाद हिरासत में ले लिया. अधिकारियों ने कहा कि भाजपा जिला पंचायत सदस्य गौड़ा की 15 जून 2016 को अज्ञात लोगों ने हत्या कर दी थी. एजेंसी ने कर्नाटक सरकार की सिफारिश पर जांच का जिम्मा संभाल लिया है.

सीबीआई ने विनय कुलकर्णी के छोटे भाई विजय कुलकर्णी को भी गुरुवार की सुबह हिरासत में लिया. कुलकर्णी के छोटे भाई से धारवाड़ के उपशहरीय पुलिस स्टेशन में पूछताछ हुई.



बता दें कि योगेश गौड़ा गौडार की जून 2016 में उनके जिम में हत्या कर दी गई थी, योगेश बीजेपी (BJP) के जिला पंचायत सदस्य थे.
योगेश के बड़े भाई गुरुनाथगौड़ा की याचिका पर राज्य सरकार ने मामले की जांच सीबीआई को सौंपी. गुरुनाथगौड़ा ने राज्य के पूर्व मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों पर कई आरोप लगाए और कहा कि उन सभी ने मामले को सुलझाने के लिए दबाव डाला और धमकी दी. गुरुनाथगौड़ा ने कुछ पर तो सबूतों के साथ छेड़छाड़ का आरोप भी लगाया.



मामले में बीजेपी नेताओं ने भी सीबीआई जांच की मांग की थी और कथित तौर विनय कुलकर्णी सहित कई कांग्रेस नेताओं की संलिप्तता का आरोप लगाया था. तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने मामले की जांच सीबीआई को देने से इनकार कर दिया था.

बाद में बीएस येदियुरप्पा (BS Yediyurappa) की अगुवाई वाली कर्नाटक की बीजेपी सरकार ने मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज