केरल में बीजेपी को एक और कामयाबी, KPSC के पूर्व चेयरमैन पार्टी में शामिल

राधाकृष्णन कई किताबें लिख चुके हैं और उनके कई शोध पत्र पब्लिश हैं. राधाकृष्णन भारतीय दर्शन अनुसंधान परिषद और भारतीय विदेश मामलों के परिषद के सदस्य भी रहे हैं.

News18Hindi
Updated: March 17, 2019, 7:04 PM IST
केरल में बीजेपी को एक और कामयाबी, KPSC के पूर्व चेयरमैन पार्टी में शामिल
प्रतीकात्मक
News18Hindi
Updated: March 17, 2019, 7:04 PM IST
केरल लोक सेवा आयोग (PSC) के पूर्व अध्यक्ष डॉक्टर केएस राधाकृष्णन रविवार को बीजेपी में शामिल हो गए हैं. जून, 2011 में उन्होंने केरल लोक सेवा आयोग के अध्यक्ष का पद संभाला था. इससे पहले राधाकृष्णन 2004 से 2008 तक कलदी संस्कृति विश्वविद्यालय के कुलपति रहे हैं.

राधाकृष्णन एक गरीब परिवार से आते हैं और उन्होंने एसपीसीएस में सहायक प्रकाशक के तौर पर अपने कॅरियर की शुरुआत की. उसके बाद उन्होंने पत्रकारिता की ओर भी रुख किया और कुछ समय के लिए केरल कांग्रेस इकाई के मुख्यपत्र 'विक्षनम' के साथ भी काम किया.

राधाकृष्णन कई किताबें लिख चुके हैं और उनके कई शोध पत्र पब्लिश हैं. राधाकृष्णन भारतीय दर्शन अनुसंधान परिषद और भारतीय विदेश मामलों के परिषद के सदस्य भी रहे हैं. वह कोच्चि में अपनी पत्नी और दो बेटियों के साथ रहते हैं.



यह भी पढ़ें : एक-दूसरे पर मिसाइल ताने थे भारत और पाकिस्तान, US ने किया बीच-बचाव: रिपोर्ट

वहीं दूसरी तरफ गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की बिगड़ती सेहत की खबरों के बीच वहां सियासी गहमागहमी जोरों पर है. इस बीच गोवा विधानसभा के डिप्टी स्पीकर माइकल लोबो ने दावा किया कि कांग्रेस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिगंबर कामत भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं. वहीं अटकलें हैं कि पार्टी उन्हें पर्रिकर की जगह अगला मुख्यमंत्री बना सकती है.

यह भी पढ़ें : जब पद्म विभूषण तीजन बाई के सम्मान में राष्ट्रपति भवन ने छत्तीसगढ़ी में किया ट्वीट

समाचार एजेंसी ANI के अनुसार लोबो ने कहा कि 'बीती शाम बीजेपी विधायकों की बैठक में दिगंबर कामत के बीजेपी जॉइन करने पर हुई. वह सीएम होंगे या नहीं इस पर फैसला केंद्रीय नेतृत्व लेगा.'
Loading...


एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...