कोलकाता के पूर्व मेयर का दो हफ्ते में ही भाजपा से मोहभंग, पार्टी छोड़ने की तैयारी

सोवन चटर्जी (Sovan Chatterjee) की करीबी सहयोगी बैसाखी बनर्जी ने यहां पत्रकारों से कहा, 'भाजपा (BJP) में शामिल होने के बाद से ही, हमें लगातार बिना किसी कारण अपमानित किया गया.'

भाषा
Updated: September 1, 2019, 9:04 AM IST
कोलकाता के पूर्व मेयर का दो हफ्ते में ही भाजपा से मोहभंग, पार्टी छोड़ने की तैयारी
कोलकाता के पूर्व महापौर का दो सप्ताह में ही भाजपा से मोहभंग, पार्टी छोड़ने की तैयारी.
भाषा
Updated: September 1, 2019, 9:04 AM IST
कोलकाता (Kolkata) के पूर्व महापौर (Former Mayor) सोवन चटर्जी ने "लगातार अपमान" से तंग आकर भाजपा (BJP) छोड़ने का मन बना लिया है. वो इस महीने की शुरुआत में ही बीजेपी में शामिल हुए थे. सोवन की करीबी सहयोगी बैशाखी बनर्जी ने शनिवार को यह दावा किया. चार बार तृणमूल कांग्रेस से विधायक रहे सोवन 14 अगस्त को नई दिल्ली में बैशाखी के साथ भाजपा में शामिल हुए थे.

बैसाखी ने यहां पत्रकारों से कहा, "भाजपा में शामिल होने के बाद से ही, हमें लगातार बिना किसी कारण अपमानित किया गया. सोवन चटर्जी ने सक्रिय राजनीति से फिलहाल विश्राम लिया था. मैंने ही उन्हें वापस लाने और भाजपा में शामिल कराने में मुख्य भूमिका निभाई थी." बैशाखी ने कहा, "लिहाजा, हमने पार्टी छोड़ने की इच्छा प्रकट की है. अगर जरूरत हुई तो हम भाजपा नेतृत्व को अपने इस्तीफे भेज देंगे."

भाजपा का मामले पर टिप्पणी करने से इनकार 

हालांकि उन्होंने स्पष्ट रूप से नहीं बताया कि उन्हें भाजपा से नाता तोड़ने पर विचार क्यों करना पड़ा. नई दिल्ली में जब वह भाजपा में शामिल हुए थे तो उस समय भाजपा के कई वरिष्ठ नेता भी वहां मौजूद थे. एक समय तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की विश्वासपात्र रहीं बैशाखी को इसकी सार्वजनिक घोषणा करनी बाकी है. भाजपा की राज्य इकाई के नेतृत्व ने इस मामले पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया और कहा कि वह दोनों नेताओं से बातचीत करेंगे.

ये भी पढ़ें-
NRC: बाहर हुए 19 लाख लोगों के पास बचे 120 दिन, करना होगा ये

NRC: SC में याचिका दाखिल करने वाले NGO ने उठाए लिस्ट पर सवाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 1, 2019, 9:04 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...