महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और बीजेपी के बिहार चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस हुए कोरोना संक्रमित

पूर्व मुख्यमंत्री देंवेंद्र फड़णवीस (फाइल फोटो)
पूर्व मुख्यमंत्री देंवेंद्र फड़णवीस (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) से पहले डिप्टी सीएम सुशील मोदी (Sushil Modi) और पार्टी के दो बड़े नेता शाहनवाज हुसैन और राजीव प्रताप रूडी भी कोरोना संक्रमित (Corona positive) पाये गए थे. इन नेताओं को कोरोना होना बीजेपी के प्रचार अभियान के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 24, 2020, 5:36 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. महाराष्ट्र (Maharashtra) के पूर्व मुख्यमंत्री और बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Polls 2020) के लिए बीजेपी के प्रभारी देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis Corona Positive) कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. यह जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट करके दी है. उन्होंने बताया कि कोविड-19 (COVID-19) से संक्रमित पाए जाने के बाद उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया है.

फडणवीस ने ट्वीट में लिखा, 'मैं लॉकडाउन के बाद से हर दिन काम कर रहा हूं, लेकिन अब ऐसा लगता है कि भगवान चाहते हैं कि मैं थोड़ी देर के लिए रुक जाऊं और छुट्टी ले लूं! मैं कोविड पॉजिटिव पाया गया हूं और फिलहाल आइसोलेशन में हूं. डॉक्टर्स की सलाह पर दवा और उपचार ले रहा हूं.' इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि 'जो लोग मेरे संपर्क में आए हैं, वे Covid-19 टेस्ट जरूर करवा लें. सभी लोग अपना ध्यान रखें.'


देवेंद्र फडणवीस से पहले बीजेपी नेता और डिप्टी सीएम सुशील मोदी के अलावा पार्टी के दो बड़े नेता शाहनवाज हुसैन और राजीव प्रताप रूडी भी कोरोना संक्रमित पाये गए थे. बिहार में पहले फेज की वोटिंग 28 अक्टूबर को होनी है. ऐसे में मोदी को कोरोना होना बीजेपी के प्रचार अभियान के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है.






गौरतलब है कि इस साल सितंबर में फडणवीस को बिहार का चुनाव प्रभारी घोषित किया गया था. पांच साल तक महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रह चुके फडणवीस महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता भी हैं.

243 सीटों वाली बिहार विधानसभा के तीन चरण के चुनाव अगले सप्ताह बुधवार (28 अक्टूबर) से शुरू होंगे. दूसरे और तीसरे चरण का मतदान 3 और 7 नवंबर को होगा और परिणाम 10 नवंबर को घोषित किया जाएगा. इस बीच नेताओं के कोरोना संक्रमित होना बीजेपी की चिंता बढ़ा सकती है.

बिहार में 2 लाख से ज्यादा कोरोना मामले
बता दें बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण से पिछले 24 घंटे में आठ और लोगों की मौत हो जाने से मृतक संख्या 1034 हो गई, वहीं राज्य में संक्रमण के मामले बढ़कर 2,10,389 हो गए. स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के मुताबिक बिहार में पिछले 24 घंटे में संक्रमण से पटना में दो तथा बेगुसराय, जहानाबाद, मुजफ्फरपुर, नालंदा, पूर्णिया एवं सारण जिले में एक-एक मरीज की मौत हो गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज