लाइव टीवी

राकेश मारिया का दावा- गुलशन कुमार की हत्या की थी जानकारी, लेकिन बचा नहीं पाया

News18Hindi
Updated: February 20, 2020, 8:29 AM IST
राकेश मारिया का दावा- गुलशन कुमार की हत्या की थी जानकारी, लेकिन बचा नहीं पाया
साल 1997 में गुलशन कुमार की हत्या कर दी गई थी.

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर राकेश मारिया (Rakesh Maria) ने T Series के मालिक रहे गुलशन कुमार ( Gulshan Kumar) की हत्या के बारे में दावा किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 20, 2020, 8:29 AM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) की राजधानी मुंबई  (Mumbai) के पुलिस कमिश्नर रहे राकेश मारिया  (Rakesh Maria) ने अपनी किताब में T Series के मालिक रहे गुलशन कुमार (Gulshan Kumar) की हत्या को लेकर दावा किया है. अपनी किताब में मारिया ने कहा है कि उन्हें गुलशन कुमार की हत्या के बारे में पहले ही जानकारी मिल चुकी थी. खबरी ने उन्हें पहले ही बता दिया था, लेकिन वह घटना को रोक नहीं पाये. अपनी किताब 'Let Me Say It Now' में पूर्व कमिश्नर मारिया ने दावा किया है कि गुलशन कुमार की हत्या के बारे में खबरी ने उन्हें जानकारी दी. जब उन्होंने खबरी से पूछा कि विकेट कौन गिराने वाला है तो जवाब मिला - अबु सलेम.

मारिया के अनुसार खबरी ने कहा था - सलेम ने प्लान बना लिया है. वह शिव मंदिर के पास गुलशन कुमार पर हमला करेंगे. मारिया ने पूछा- क्या खबर पक्की है? इसके जवाब में खबरी ने कहा- साहब, खबर एकदम पक्की है, नहीं तो मैं आपको क्यों बताता. मारिया ने लिखा है कि फोन पर यह जानकारी मिलने के बाद वह सोचने लगे कि क्या करें.

 गुलशन कुमार शिव मंदिर जाते थे
इसके बाद मारिया ने अगले दिन बॉलीवुड के निर्माता-निर्देशक महेश भट्ट को फोन किया. भट्ट से मारिया ने पूछा कि क्या वह गुलशन कुमार को पहचानते हैं? इस पर जवाब मिला हां. हालांकि इतनी सुबह मारिया का फोन आने से भट्ट खुद आश्चर्य से भर गए थे. भट्ट ने मारिया से इस बात की पुष्टि भी की कि गुलशन कुमार शिव मंदिर जाते थे.



मारिया ने कहा कि उन्होंने मुंबई पुलिस के क्राइम ब्रांच से कहा था कि वह गुलशन कुमार को सिक्योरिटी देने को कहा था लेकिन 12 अगस्त 1997 को मारिया को फोन मिला कि गुलशन कुमार की हत्या कर दी गई है. जांच के दौरान पता चला कि गुलशन कुमार की सुरक्षा यूपी पुलिस संभाल रही थी. इसकी वजह से मुंबई पुलिस ने अपनी सुरक्षा वापस ले ली थी. मारिया के अनुसार यूपी पुलिस पूरी मुस्तैदी के साथ गुलशन कुमार की सुरक्षा कर रही थी लेकिन जब यह खतरा कम हुआ तो सतर्कता कम हुई. इसी का फायदा उठा कर गुलशन कुमार की हत्या कर दी गई.

यह भी पढ़ें: राकेश मारिया ने किताब में लगाया शीना बोरा मर्डर की इन्वेस्टिगेशन को गुमराह करने के आरोप, विपक्ष घिरा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 20, 2020, 8:13 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर