...तो अब नहीं रहा लोगों में दाऊद का खौफ!

भाषा
Updated: November 14, 2017, 11:27 PM IST
...तो अब नहीं रहा लोगों में दाऊद का खौफ!
दाऊद इब्राहिम की फाइल फोटो.
भाषा
Updated: November 14, 2017, 11:27 PM IST
मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त डी शिवनंदन ने मंगलवार को कहा कि भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम की संपत्ति की मुंबई में सफल नीलामी से यह जाहिर हुआ है कि उसकी ताकत कम हो गई है.

महाराष्ट्र के पूर्व पुलिस महानिदेशक ने पीटीआई को बताया, ‘आज नीलाम की गई तीन संपत्तियों का इस्तेमाल या तो सरकारी कार्यालयों के लिए या पुलिस पोस्ट के लिए की जानी चाहिए.’

उन्होंने कहा कि सफल नीलामी से जाहिर हुआ है कि पिछली नीलामियों की तुलना में सरकार कुछ बेहतर स्थिति में रही. दरअसल पिछली नीलामियों की कोशिशों में गैंगेस्टर के डर से महज कुछ लोगों ने ही बोली लगाई थी.

गौरतलब है कि नीलामी की संपत्ति दक्षिण मुंबई पकमोडिया स्ट्रीट में स्थित है. वहां 1990 के दशक की शुरुआत तक दाऊद का दबदबा हुआ करता था. जब इलाके में उसका राज था, तब कोई भी उसकी या उसके लोगों की जानकारी के बिना पकमोडिया स्ट्रीट पर कोई धंधा नहीं कर सकता था.

बता दें दाऊदी बोहरा समुदाय द्वारा चलाए जा रहे सैफी बुरहानी अपलिफ्टमेंट ट्रस्ट (एसबीयूटी) ने 11.5 करोड़ रुपए में दाऊद की संपत्तियों को खरीदा है.

इससे पहले दो साल पहले भी वित्त मंत्रालय ने दाऊद की 7 प्रॉपर्टीज़ की नीलामी शुरू की थी. उन प्रॉपर्टीज में दमन में कृषि जमीन, होटल रौनक अफ़रोज़, माटुंगा की महावीर बिल्डिंग का एक फ्लैट और एक कार शामिल थी.

ये भी पढ़ें-
सैफी ट्रस्‍ट ने 1.5 करोड़ में खरीदी दाऊद की प्रॉपर्टी
दाऊद इब्राहिम की इन 3 प्रॉपर्टीज की आज हुई है नीलामी


 
First published: November 14, 2017
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर