पश्चिम बंगाल: पूर्व नक्सली नेता ने स्वतंत्रता दिवस पर फहराया झंडा, कहा- मैं गलत रास्ते पर था

पश्चिम बंगाल: पूर्व नक्सली नेता ने स्वतंत्रता दिवस पर फहराया झंडा, कहा- मैं गलत रास्ते पर था
पूर्व नक्सली नेता प्रसंता महतो ने झंडा फहराते हुए (फोटो- ANI)

Naxal Leader Hoists National Flag: महतो ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर तिरंगा फहराने के बाद कहा कि पहले वो काला झंडा फहराया करते थे, लेकिन जल्द ही उन्हें इस बात का एहसास हुआ कि वो गलत रास्ते पर हैं.

  • Share this:
मीदनापुर. पश्चिम बंगाल के मीदनापुर ज़िले में स्वतंत्रा दिवस (Independence Day) के मौके पर एक बड़ा ही अलग नजारा देखने को मिला. यहां एक पूर्व नक्सली नेता (Naxal leader) प्रसंता महतो ने झंडा फहराते हुए स्थानीय लोगों के साथ 74 वां स्वतंत्रता दिवस मनाया. इतना ही नहीं ध्वजारोहण समारोह के बाद इस मौके पर वहां मौजूद लोगों ने राष्ट्रगान गाया. फिर बच्चों के बीच मिठाइयां बांटी गई.

महतो ने इस अवसर पर बोलते हुए कहा कि पहले वो एक काला झंडा फहराया करते थे, लेकिन जल्द ही उन्हें इस बात का एहसास हुआ कि वो गलत रास्ते पर हैं. इसके बाद उन्होंने भारतीय संविधान का पालन करना शुरू कर दिया. समाचार एजेंसी एएनआई से उन्होंने कहा, 'इससे पहले मैं नक्सली संगठन में था. मैंने इस क्षेत्र में भीमपुर से मधुपुर तक नक्सली गतिविधियों को संगठित किया. हम इस पूरे इलाके में काले झंडे फहराते थे. हमें तब अपनी गलती का एहसास हुआ और इसके बाद मैं भारतीय संविधान का पालन करने लगा और मुख्यधारा में शामिल हो गया.'


बता दें कि कल देश भर में 74वां स्वतंत्रता दिवस मनाया गया. इस मौके पर ऐतिहासिक लाल किले की प्राचीर से पीएम मोदी ने देश को संबोधित किया. उधर कोविड-19  के चलते पश्चिम बंगाल में स्वतंत्रता दिवस समारोह सादगी से मनाया गया. कोलकाता के रेड रोड पर आयोजित एक सरकारी समारोह में बनर्जी ने तिरंगा झंडा फहराया और पश्चिम बंगाल पुलिस के विभिन्न दस्तों के सलामी गारद का परीक्षण किया. समारोह में कुछ मंत्री और अधिकारी ही सम्मिलित हुए. मुख्यमंत्री ने कोविड-19 से ग्रस्त होकर ठीक हो चुके अग्रिम मोर्चे के 25 कर्मियों का अभिनंदन किया. इस दौरान कोविड योद्धाओं के लिए बनर्जी द्वारा लिखा गया एक गीत बजाया गया. पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने बैरकपुर स्थित गांधी घाट जाकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज