Home /News /nation /

मुशर्रफ ने बुगती को बताया आतंकवादी, कहा- भारत जैसा करेगा, वैसा ही भरेगा

मुशर्रफ ने बुगती को बताया आतंकवादी, कहा- भारत जैसा करेगा, वैसा ही भरेगा

भारतीय सेना के डी़जीएमओ लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह पर अप्रत्यक्ष रूप से हमला करते हुए पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने कहा कि आप जो करेंगे उसके लिए भारत को भी उसका सामना करने को तैयार रहना चाहिए.

  • CNN-News18
  • Last Updated :
    पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने आतंकवाद के मामले में भारत पर दोहरा मापदंड अपनाने का आरोप लगाया है. मुशर्रफ ने कहा है कि बलूच नेता ब्रह्मदाग बुगती एक आतंकवादी है और भारत उसे शरण न दे.

    जनरल (रिटायर्ड) मुशर्रफ की टिप्पणी उन खबरों के बाद आई है, जिसमें कहा गया है कि बुगती ने औपचारिक रूप से भारत में राजनीतिक शरण मांगी है और नई दिल्ली उन्हें शरण देने को इच्छुक है.

    उरी हमले के बाद मुशर्रफ ने सीएनएन-न्यूज18 चैनल को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में कहा कि वह (बुगती) एक आतंकवादी है. भारत को उसे शरण नहीं देना चाहिए. उन्होंने कहा कि भारत आतंकवाद के मामलों को देखने के लिए दोहरा मापदंड अपनाता है.

    बुगती ने शरण के लिए भारतीय दूतावास से संपर्क साधा


    उन्होंने कहा कि अब भारत यह नहीं कह सकता है कि आपका आतंकवादी एक आतंकवादी है, लेकिन हमारा आतंकवादी एक आतंकवादी नहीं है.

    मुशर्रफ ने रविवार को उरी में हुए हमले में पाकिस्तानी सेना की किसी भूमिका से इनकार किया और पाकिस्तान पर किसी सैन्य हमले की स्थिति में भयानक परिणामों की चेतावनी दी.

    भारतीय सेना के डी़जीएमओ लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह पर अप्रत्यक्ष रूप से हमला करते हुए उन्होंने कहा कि आप जो करेंगे उसके लिए भारत को भी उसका सामना करने को तैयार रहना चाहिए.

    सही मौके और जगह पर कार्रवाई करेगी सेना


    जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में सेना के शिविर पर आतंकवादी हमले पर पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी देते हुए भारतीय सेना ने सोमवार को कहा कि वह इस तरह के हमलों का मुंहतोड़ जवाब देने में सक्षम है और वह सही समय तथा उचित जगह पर कार्रवाई करेगी. सेना के सैन्य संचालन महानिदेशक (डी़जीएमओ) लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने कहा कि भारतीय सेना ने नियंत्रण रेखा और शहरी क्षेत्रों में आतंकवादी घुसपैठ से उत्पन्न स्थितियों से निपटने में काफी संयम बरता है. रविवार को हुए आतंकवादी हमले के बाद की स्थिति की समीक्षा और आगे की रणनीति तय करने के लिए आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में हुई अलग-अलग बैठकों के बाद सेना ने यह चेतावनी दी है.

    Tags: Uri Attack

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर