• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • मनमोहन सिंह के पूर्व सलाहकार को ठगों ने शराब की ऑनलाइन डिलिवरी के बहाने बनाया शिकार

मनमोहन सिंह के पूर्व सलाहकार को ठगों ने शराब की ऑनलाइन डिलिवरी के बहाने बनाया शिकार

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार रहे संजय बारू भी ऑनलाइन ठगी के शिकार हो गए.

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार रहे संजय बारू भी ऑनलाइन ठगी के शिकार हो गए.

राजनीतिक टिप्पणीकार और नीति विश्लेषक संजय बारू (Sanjaya Baru) के साथ धोखाधड़ी करने के आरोपी ने अपने साथियों के साथ मिलकर कोरोना वायरस (Coronavirus) के दौरान लागू लॉकडाउन (Lockdown) में करीब 100 लोगों से धोखाधड़ी का जुर्म कबूल किया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. राजनीतिक टिप्पणीकार और नीति विश्लेषक संजय बारू (Sanjaya Baru) से शराब की ऑनलाइन डिलिवरी (Online Delivery) कराने के बहाने 24 हजार रुपये की ठगी (Fraud) करने के आरोप में पुलिस ने 31 वर्षीय एक युवक को गिरफ्तार किया है. उल्लेखनीय है कि बारू पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार रह चुके हैं.

    पुलिस ने बताया कि आरोपी का नाम आकिब जावेद है और राजस्थान के भरतपुर जिले के कमान कस्बे का रहने वाला है. उन्होंने बताया कि आरोपी को उसके पैतृक स्थान से शनिवार को गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने बताया कि जावेद टैक्सी चालक के तौर पर काम करता है लेकिन आसानी से पैसा कमाने के इरादे से साइबर अपराध करने लगा. उन्होंने बताया कि फरार उसके साथियों को भी पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है.

    पुलिस के मुताबिक आरोपी ने अपने साथियों के साथ मिलकर कोरोना वायरस की वजह से लागू लॉकडाउन में करीब 100 लोगों से धोखाधड़ी करने का जुर्म कबूल किया है. पुलिस ने कहा कि उन्हें घटना की जानकारी दो जून को तब हुई जब बारू ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. बारू ने अपनी शिकायत में बताया कि ऑनलाइन शराब खरीदने के लिए वह दुकान की तलाश कर रहे थे तभी उन्हें ‘ला केव वाइन्स ऐंड स्प्रिट’ की दुकान मिली. उन्होंने जब संपर्क किया तो पहले ऑनलाइन भुगतान करने को कहा गया.

    इसे भी पढ़ें :- कोरोना की फ्री जांच के मैसेज से हो जाएं सावधान, हो सकते हैं ऑनलाइन ठगी का शिकार

    पुलिस को बारू ने बताया कि जब उन्होंने 24 हजार रुपये का भुगतान किया तब व्यक्ति ने अपना फोन बंद कर दिया. पुलिस उपायुक्त अतुल कुमार ठाकुर (दक्षिण) ने बताया कि हौजखास पुलिस थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज