Assembly Banner 2021

पूर्व राष्ट्रपति डॉ एपीजे अब्दुल कलाम के बड़े भाई मोहम्मद मुथु मीरा का 104 की उम्र में निधन

पूर्व राष्ट्रपति डॉ अब्दुल कलाम के भाई का निधन हो गया

पूर्व राष्ट्रपति डॉ अब्दुल कलाम के भाई का निधन हो गया

पूर्व राष्ट्रपति डॉ एपीजे अब्दुल कलाम के बड़े भाई मोहम्मद मुथु मीरा लेब्बाई माराकयार का 104 साल की उम्र में निधन हो गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 7, 2021, 11:04 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पूर्व राष्ट्रपति डॉ एपीजे अब्दुल कलाम (Dr. APJ Abdul Kalam) के बड़े भाई मोहम्मद मुथु मीरा लेब्बाई माराकयार (Mohammed Muthu Meera Lebbai Maraikayar) का रविवार को निधन हो गया. उन्होंने 104 वर्ष की उम्र में अपने रामेश्वरम स्थित निवास पर करीब शाम 7 बजे अंतिम सांस ली. प्राप्त जानकारी के मुताबिक मोहम्मद मुथु उम्र संबंधित बीमारियों से जूझ रहे थे. बता दें कलाम के भाई छाता रिपेयरिंग की दुकान चलाते थे. कुछ साल पहले मुथु मीरा के भाई की एक तस्वीर वायरल हुई थी जिसमें कि वह छाता रिपेयर करते दिख रहे थे. दुकान में कलाम की बड़ी सी तस्वीर भी दिखाई दे रही थी.

मुथु का जन्म 1917 में तमिलनाडु के रामेश्वरम के पंबन द्वीप में हुआ था जो कि उस समय मद्रास प्रेसिडेंसी का हिस्सा था. उनके पिता जेनुलआबदीन एक नाव के मालिक थे और स्थानीय मस्जिद के इमाम थे. उनकी मां आशिअम्मा गृहिणी थीं. उनके परिवार में चार भाई और दो बहनें थीं.

बता दें 2015 में शिलॉन्ग आईआईएम में लेक्चर के दौरान हार्ट अटैक आने के बाद भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ एपीजे अब्दुल कलाम की 27 जुलाई 2015 को 83 साल की उम्र में मृत्यु हो गई थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज