पूर्व राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत अब भी गंभीर, अस्पताल ने जारी किया हेल्थ अपडेट

पूर्व राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी की हालत अब भी गंभीर, अस्पताल ने जारी किया हेल्थ अपडेट
प्रणब मुखर्जी का चल रहा है इलाज.

प्रणब मुखर्जी (Pranab Mukherjee) को सोमवार की दोपहर के वक्त सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया था और सर्जरी से पहले उनमें कोविड-19 की भी पुष्टि हुई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 12, 2020, 2:56 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश के पूर्व राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी (Pranab Mukherjee) की हालत लगातार गंभीर बनी हुई है. उन्‍हें कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित होने के बाद अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था. जहां उनके मस्तिष्‍क की सर्जरी भी हुई है. वह दिल्‍ली स्थित सेना के अस्‍पताल में भर्ती हैं. अस्‍पताल ने बुधवार को उनका हेल्‍थ बुलेटिन जारी किया है. इसमें जानकारी दी गई है कि प्रणब मुखर्जी की हालत गंभीर है. वेंटिलेटर पर उनका इलाज चल रहा है.

प्रणब मुखर्जी ने सोमवार को ट्वीट कर बताया कि वह कोविड-19 की जांच में संक्रमित पाए गए हैं और पिछले हफ्ते संपर्क में आने वाले लोगों से अपील की कि वे खुद पृथक-वास में चले जाएं और कोविड-19 की जांच कराएं. मुखर्जी (84) को सोमवार को दोपहर के वक्त सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया था और सर्जरी से पहले उनमें कोविड-19 की भी पुष्टि हुई थी.






पूर्व राष्‍ट्रपति की बेटी शर्मिष्‍ठा मुखर्जी ने एक ट्वीट संदेश साझा किया है. इसमें उन्‍होंने कहा है, 'पिछले साल 8 अगस्त मेरे लिए सबसे खुशी का दिन था. उस दिन मेरे पिता को भारत रत्‍न मिला था. ठीक एक साल बाद 10 अगस्त को वह गंभीर रूप से बीमार पड़ गए. भगवान वो करे जो कुछ उनके लिए सबसे अच्छा हो. भगवान उन्‍हें और जीवन के सुख और दुख सहने की शक्ति दे. मैं ईमानदारी से उनकी चिंता करने के लिए सभी का धन्यवाद करती हूं.'

खून का थक्का बनने के कारण सोमवार को पूर्व राष्ट्रपति के मस्तिष्क की सर्जरी की गई थी. इसके बाद से उनकी हालत नाजुक बनी हुई है. पूर्व राष्ट्रपति को 10 अगस्त को गंभीर स्थिति में 12 बजकर सात मिनट पर दिल्ली छावनी स्थित सेना के आर एंड आर अस्पताल में भर्ती कराया गया था. विभिन्न विशेषज्ञों वाले डॉक्टरों की टीम पूर्व राष्ट्रपति के स्वास्थ्य की लगातार निगरानी कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading