Assembly Banner 2021

'सुपरकॉप' के नाम से मशहूर पूर्व डीजीपी केपीएस गिल का निधन

Photo - News18

Photo - News18

गिल ने पंजाब में आतंकवाद को समाप्त करने में अहम भूमिका निभाई थी.

  • Share this:
पंजाब के पूर्व डीजीपी केपीएस गिल का निधन हो गया है. वे 82 साल के थे. शुक्रवार को दोपहर लगभग ढाई बजे, बीमारी के चलते दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में उनका निधन हुआ.

गिल को किडनी खराब होने की वजह से अस्पताल में भर्ती कराया गया था. शुक्रवार को कार्डिएक अरेस्‍ट के चलते उनका निधन हो गया.

सर गंगाराम अस्‍पताल के डॉक्‍टर डीएस राणा ने बताया, 'केपीएस गिल किडनी फेल्‍योर और हृदय की बीमारी से जूझ रहे थे. उनकी हालत में सुधार देखने को मिला था लेकिन अचानक हृदय गति रूकने से उनका निधन हो गया.'




बता दें कि गिल ने पंजाब में आतंकवाद को समाप्त करने में अहम भूमिका निभाई थी. वे दो बार पंजाब के डीजीपी रहे. गिल 1995 में भारतीय पुलिस सेवा से रिटायर हुए.

सिविल सर्विस में महत्वपूर्ण योगदान के लिए उन्हें पद्मश्री से नवाजा गया ​था. इसके अलावा गिल भारतीय हॉकी फैडरेशन के प्रेसीडेंट भी रहे. हालांकि उनका यह कार्यकाल काफी विवादों भरा रहा.

आपको बता दें कि केपीएस गेल ने दो साल पहले वित्त मंत्री अरुण जेटली पर हॉकी इंडिया में धांधली के गंभीर आरोप लगाए थे. उन्होंने कहा था कि हॉकी इंडिया की एडवाइजरी बॉडी का सदस्‍य रहते हुए जेटली ने अपनी बेटी सोनाली जेटली को हॉकी इंडिया का वकील बनवाया और फीस के तौर पर भारी भुगतान प्राप्‍त करने में मदद की.

ये आरोप उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद से शिकायत करते हुए लगाए थे. साथ ही उन्होंने केजरीवाल से हॉकी इंडिया में हुई अनियमितताओं की जांच कराने की भी मांग की थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज