अपना शहर चुनें

States

बंगाल चुनावः बीजेपी का दामन थामेंगे 5 पूर्व TMC नेता, मुकुल रॉय के साथ पहुंचे दिल्ली

दिल्ली में इजराइल के दूतावास के बाहर विस्फोट की घटना के बाद शाह का पश्चिम बंगाल का दो दिवसीय दौरा अंतिम समय में रद्द कर दिया गया. ANI
दिल्ली में इजराइल के दूतावास के बाहर विस्फोट की घटना के बाद शाह का पश्चिम बंगाल का दो दिवसीय दौरा अंतिम समय में रद्द कर दिया गया. ANI

तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) के पूर्व नेता राजीब बनर्जी (Rajib Banerjee), बैशाली डालमिया (Baishali Dalmiya), प्रबीर घोषाल (Prabir Ghoshal) और रथिन चक्रबर्ती (Rathin Chakraborti) और पार्थ सारथी चटर्जी बीजेपी के मुकुल रॉय और कैलाश विजयवर्गीय के साथ दिल्ली के लिए रवाना हुए.

  • Last Updated: January 30, 2021, 7:47 PM IST
  • Share this:
कोलकाता. हाल ही में तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) छोड़ने वाले पश्चिम बंगाल (West Bengal) के पूर्व मंत्री राजीब बनर्जी (Rajib Banerjee) शनिवार को पार्टी के कुछ अन्य असंतुष्ट विधायकों और नेताओं के साथ दिल्ली पहुंच गए हैं, जहां वे बीजेपी (BJP) में शामिल हो सकते हैं. ANI ने इस बारे में जानकारी दी है. ये नेता बीजेपी के मुकुल रॉय (Mukul Roy) और कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) के साथ दिल्ली के लिए रवाना हुए. बनर्जी के साथ विधायक प्रबीर घोषाल और बैशाली डालमिया और हावड़ा के पूर्व मेयर रतिन चक्रवर्ती एक विशेष विमान से दिल्ली के लिए रवाना हुए और बीजेपी के केंद्रीय नेताओं से मुलाकात करेंगे. घोषाल और डालमिया को हाल ही में तृणमूल कांग्रेस से निष्कासित किया गया है. बनर्जी ने कहा कि उनकी केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से बातचीत हुई है, जिन्होंने उन्हें राष्ट्रीय राजधानी बुलाया है.

उन्होंने एक बांग्ला समाचार चैनल से कहा, ‘‘तृणमूल कांग्रेस से मेरे इस्तीफे के बाद मुझे बीजेपी नेतृत्व से फोन आया. अमित शाह ने मुझे दिल्ली आने को कहा. अगर मुझे राज्य के विकास के संबंध में आश्वासन मिलता है तो मैं पार्टी में शामिल हो जाऊंगा.’’ बीजेपी में उनकी संभावित भूमिका के संबंध में पूछे जाने पर बनर्जी ने कहा कि यह पार्टी को तय करना है. उन्होंने कहा, ‘‘मैं जनता के लिए काम करना चाहता हूं. इसलिए मुझे जो जिम्मेदारी दी जाती है, मैं उसे स्वीकार करूंगा.’’ बीजेपी सूत्रों ने बताया कि तृणमूल कांग्रेस के पूर्व नेता विशेष विमान से दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक इन नेताओं के अलावा पश्चिम बंगाल के पूर्व विधायक और राणाघाट से पांच बार निगम प्रमुख रहे पार्थ सारथी चटर्जी भी दिल्ली पहुंचे हैं. बीजेपी के एक शीर्ष नेता ने कहा कि वे आज बीजेपी में शामिल हो सकते हैं या फिर आज लौट सकते हैं और रविवार को उन्हें डुमुरजुला स्टेडियम में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में पार्टी में शामिल किया जा सकता है.



बीजेपी सूत्रों के अनुसार, इन नेताओं को पूर्व तय कार्यक्रम के अनुसार रविवार को हावड़ा के डुमुरजुला में प्रस्तावित केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की रैली में बीजेपी में शामिल कराया जाना था. हालांकि दिल्ली में इजराइल के दूतावास के बाहर विस्फोट की घटना के बाद शाह का पश्चिम बंगाल का दो दिवसीय दौरा अंतिम समय में रद्द कर दिया गया.

अब कार्यक्रम में शाह की जगह केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पहुंचेंगी. घोषाल ने संवाददाताओं से कहा था कि वह आज दोपहर बाद दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे और बीजेपी में शामिल होंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज