Home /News /nation /

टीएमसी नेता बाबुल सुप्रियो मंगलवार को देंगे इस्तीफा, लोकसभा अध्यक्ष से मुलाकात करने पहुंचेंगे दिल्ली

टीएमसी नेता बाबुल सुप्रियो मंगलवार को देंगे इस्तीफा, लोकसभा अध्यक्ष से मुलाकात करने पहुंचेंगे दिल्ली

बाबुल सुप्रियो ने कहा कि जब मैं तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गया हूं तो आसनसोल सीट पर बने रहने का कोई औचित्य नहीं है. (फोटो साभार- ट्विटर)

बाबुल सुप्रियो ने कहा कि जब मैं तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गया हूं तो आसनसोल सीट पर बने रहने का कोई औचित्य नहीं है. (फोटो साभार- ट्विटर)

बाबुल सुप्रियो (Babul Supriyo) लगभग एक महीने पहले तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) मे शामिल हुए थे. उन्होंने इससे पहले कहा था कि वे पहले लोकसभा स्पीकर से मिलेंगे और इसके बाद अपने पद से इस्तीफा देंगे. सूत्रों की मानें तो बाबुल सुप्रियो को मंगलवार को सुबह 11 बजे का समय दिया गया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली: कैबिनेट मंत्रिमंडल से हटाए जाने के बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) का साथ छोड़कर टीएमसी (TMC) का दामन थामने वाले बाबुल सुप्रियो (Babul Supriyo) मंगलवार को सांसद पद से इस्तीफा देंगे. बाबुल सुप्रियो आसनसोल से सांसद हैं लेकिन टीएमसी ज्वाइन करने के बाद अभी तक अपने पद से इस्तीफा नहीं दिया है. बाबुल सुप्रियो पहले लोकसभा स्पीकर ओम बिरला (Om Birla) से मुलाकात करेंगे और फिर अपने पद से इस्तीफा देंगे.

    बाबुल सुप्रियो लगभग एक महीने पहले तृणमूल कांग्रेस मे शामिल हुए थे. उन्होंने इससे पहले कहा था कि वे पहले लोकसभा स्पीकर से मिलेंगे और इसके बाद अपने पद से इस्तीफा देंगे. सूत्रों की मानें तो बाबुल सुप्रियो को मंगलवार को सुबह 11 बजे का समय दिया गया है. सुप्रियो मंगलवार की सुबह ही दिल्ली पहुंचेंगे और इस्तीफे की औपचारिकताएं पूरी करेंगे.

    इससे पहले पूर्व भाजपा सांसद बाबुल सुप्रियो ने दावा किया कि था कि उन्होंने अपना त्यागपत्र सौंपने के लिए लोकसभा अध्यक्ष से समय मांगा था लेकिन उन्हें ओम बिरला के कार्यालय से कोई जवाब नहीं मिला. उन्होंने ट्वीट में कहा था कि उन्होंने भाजपा से संबंध तोड़ने की पुष्टि कर दी है और अब वह इंतजार कर रहे हैं कि लोकसभाध्यक्ष उन्हें वक्त दें.

    यह भी पढ़ें- BJP के 150, 100 और SP के 50 MLA का गणित: इन आंकड़ों से अखिलेश का दावा- ऐसे जीतेंगे 300 से ज्यादा सीट

    यह भी पढ़ें- Coronavirus : 26 अक्टूबर को होगी WHO की विशेष बैठक, कोवैक्सीन पर हो सकता है बड़ा फैसला

    टीएमसी में शामिल होने के बाद पूर्व भाजपा नेता ने कहा कि, जब मैंने दो महीने पहले कहा था कि मैं राजनीति छोड़ना चाहता हूं तो मैं इसे लेकर गंभीर था. यह नया अवसर मिलने के बाद, हालांकि मैंने अपना विचार बदलने का फैसला किया. मैं टीएमसी में शामिल होने को लेकर बहुत उत्साहित हूं. मैं बंगाल के विकास के लिए काम करूंगा. उन्होंने कहा, “मैं राज्य के लिये काम करने का अवसर देने के लिये अभिषेक बनर्जी (टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव) और ममता बनर्जी का शुक्रगुजार हूं.

    जब उनसे पूछा गया कि वह अपने पद से कब इस्तीफा देंगे तो सांसद सुप्रियो ने कहा कि मैं नियमों का पालन करूंगा. जब मैं तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गया हूं तो आसनसोल सीट पर बने रहने का कोई औचित्य नहीं है.

    Tags: Babul supriyo, Mamata banerjee, Om Birla, West bengal

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर