भारत में गलत तरीके से घुसे मालदीव के पूर्व उपराष्ट्रपति अदीब को वापस भेजा गया

भारत में प्रवेश के लिए वैध दस्तावेज नहीं होने के कारण उन्हें जहाज से उतरने की इजाजत नहीं दी गई थी.

News18Hindi
Updated: August 3, 2019, 4:29 PM IST
भारत में गलत तरीके से घुसे मालदीव के पूर्व उपराष्ट्रपति अदीब को वापस भेजा गया
भारत आए मालदीव के पूर्व उपराष्ट्रपति अदीब को वापस भेजा गया
News18Hindi
Updated: August 3, 2019, 4:29 PM IST
भारत में राजनीतिक शरण लेने आए मालदीव के पूर्व उपराष्ट्रपति अहमद अदीब अब्दुल गफूर को उनके देश वापस भेज दिया गया है. अदीब गुरुवार को एक मालवाहक जहाज से चालक दल के नौ सदस्यों के साथ यहां पहुंचे थे. भारत में प्रवेश के लिए वैध दस्तावेज नहीं होने के कारण उन्हें जहाज से उतरने की इजाजत नहीं दी गई थी. पुलिस ने बताया कि अदीब उसी जहाज से अपने देश लौट गए.

पुलिस ने बताया, मालदीव के नेता आधी रात को तूतीकोरिन से रवाना हो गए हैं. तटरक्षक कर्मियों ने जहाज को भारतीय समुद्री क्षेत्र से जाते हुए देखा था. उन्होंने बताया कि विभिन्न केंद्रीय एजेंसियों ने उनसे पूछताछ की है. अदीब का प्रतिनिधित्व कर रहे ब्रिटेन के एक वकील ने बताया कि मालदीव के नेता ने भारत में राजनीतिक शरण मांगी थी क्योंकि उन्हें अपने देश में जान का खतरा है.

उधर विदेश मंत्रालय ने गुरुवार को कहा था कि मालदीव के पूर्व उपराष्ट्रपति अहमद अदीब अब्दुल गफूर को भारत में प्रवेश इसलिए नहीं दिया गया क्योंकि उनके पास कोई वैध दस्तावेज नहीं था. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा कि अदीब भारत में उचित प्रवेश बिन्दु से होकर भारत नहीं आ रहे थे. उन्होंने कहा, कुछ खास प्रवेश बिन्दु हैं जहां से विदेशियों को भारत में प्रवेश दिया जाता है. प्रवेश उचित वैध यात्रा दस्तावेज के आधार पर दिया जाता है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 3, 2019, 3:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...