• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • गुजरात: सीमेंट फैक्‍ट्री की चिमनी में गिरे चार मजदूर, NDRF ने एक को सुरक्षित निकाला

गुजरात: सीमेंट फैक्‍ट्री की चिमनी में गिरे चार मजदूर, NDRF ने एक को सुरक्षित निकाला

गुजरात के पोरबंदर के रानावाव में सीमेंट फैक्‍टरी में हुए हादसे में एक मजदूर को सुरक्षित बचा लिया गया है.

गुजरात के पोरबंदर के रानावाव में सीमेंट फैक्‍टरी में हुए हादसे में एक मजदूर को सुरक्षित बचा लिया गया है.

घटना की जानकारी मिलने के बाद गुजरात (Gujarat) के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी (Vijay Rupani) ने भी पोरबंदर (Porbandar) के जिला मजिस्ट्रेट (DM) से बात की और सीमेंट फैक्‍टरी में एनडीआरएफ की दो टीमों को तैनात किया.

  • Share this:

    अहमदाबाद. गुजरात में पोरबंदर (Porbandar) के रानावाव Ranavav) में गुरुवार देर शाम एक बड़ा हादसा हो गया. रानावाव में एक सीमेंट फैक्‍ट्री (Cement Factory) में चिमनी के निर्माण कार्य के दौरान चार मजदूर चिमनी में ही गिर पड़े. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची नेशनल डिजास्टर रिस्पांस फोर्स (NDRF) की टीम ने रेस्‍क्‍यू कर एक मजदूर को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है. घटना की जानकारी मिलने के बाद गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी (Vijay Rupani) ने भी पोरबंदर के जिला मजिस्ट्रेट (डीएम) से बात की और सीमेंट फैक्‍ट्री में एनडीआरएफ की दो टीमों को तैनात किया.

    जानकारी के मुताबिक घटना गुरुवार देर शाम उस समय हुई जब कई मजदूर रानावाव के पास बन रही सैराष्‍ट्र सीमेंट फैक्‍ट्री में काम कर रहे थे. फैक्‍ट्री में इन दिनों चिमनी के निर्माण का काम चल रहा है. मजदूर वहां पर काम कर रहे थे, तभी चार मजदूर चिमनी में गिर पड़े. घटना इतनी तेज हुई कि तीन अन्य मजदूरों को तुरंत बचाया नहीं जा सका.

    इसे भी पढ़ें :- गुजरात के अमरेली में बड़ा हादसा, झोपड़ी तोड़कर गड्ढे में गिरा ट्रक, कम से कम 8 लोगों की मौत

    घटना के बाद अधिकारी मौके पर पहुंचे और फायर ब्रिगेड की टीम से मदद मांगी गई. मौके पर एंबुलेंस और स्वास्थ्य विभाग की टीम को भी तैनात किया गया. श्रमिकों की तलाश के लिए एक भारतीय तटरक्षक हेलीकॉप्टर भी तैनात किया गया था.

    इसे भी पढ़ें :- Dhandbad Judge Death: दो आरोपी फिर रिमांड पर, CBI गुजरात या दिल्ली में नार्को करवाएगी?

    गुजरात के मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी ने एक ट्वीट में कहा, पोरबंदर जिले की सीमेंट फैक्ट्री में हुई घटना के संबंध में पोरबंदर के कलेक्टर से टेलीफोन पर बातचीत हुई है. राहत और बचाव के लिए तत्काल मदद के निर्देश दिए गए हैं. बताया जा रहा है क‍ि एनडीआरएफ की टीम ने चिमनी से एक मजदूर को सुरक्षित बाहर निकाल लिया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज