लाइव टीवी

डेंगू से 9 महीनों में चार लोगों की मौत, 1,468 मामले आए सामने

भाषा
Updated: October 14, 2019, 5:08 PM IST
डेंगू से 9 महीनों में चार लोगों की मौत, 1,468 मामले आए सामने
गोवा में डेंगू से 9 महीनों में चार लोगों की मौत

गोवा (Goa) के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने सोमवार को कहा कि पिछले 9 महीनों में राज्य में डेंगू (Dengue) से चार लोगों की मौत हो गई और 1,468 संदिग्ध मामले सामने आये हैं.

  • Share this:
पणजी. गोवा (Goa) के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे ने सोमवार को कहा कि पिछले 9 महीनों में राज्य में डेंगू (Dengue) से चार लोगों की मौत हो गई और 1,468 संदिग्ध मामले सामने आये हैं.

उन्होंने बताया कि मच्छर जनित वायरल संक्रमण को फैलने से रोकने पर चर्चा करने के लिए वह मंगलवार को पोरवोरिम में स्वास्थ्य विभाग और पंचायत अधिकारियों की एक बैठक की अध्यक्षता करेंगे.

विश्वजीत राणे ने कहा, 'गोवा में डेंगू से जिन चार लोगों की मौत होने की खबर है, वे व्यापक पैमाने पर चिकित्सा जटिलताओं के कारण हुई है. हमने विधायकों, पार्षदों और पंचायत पदाधिकारियों से डेंगू को फैलने से रोकने के लिए जागरूकता पैदा करने को कहा है.'

दिल्ली में सामने आए 185 मामले

वहीं, राष्ट्रीय राजधानी में इस महीने अब तक डेंगू के 185 मामले सामने आए हैं और इसके साथ ही दिल्ली में इस साल अब तक डेंगू के मामलों की कुल संख्या बढ़कर 467 हो गई है. पिछले एक सप्ताह में डेंगू के 111 मामले दर्ज किए गए हैं. एक नगर निकाय द्वारा सोमवार को जारी रिपोर्ट में ये आंकड़े दिए गए हैं.

रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली में 12 अक्टूबर तक मलेरिया के मामलों की संख्या 459 तक पहुंच गयी. अक्टूबर में अब तक डेंगू के कुल 185 मामले सामने आए हैं, जबकि सितंबर में 190 मामले सामने आए थे. 12 अक्टूबर तक मलेरिया के 91 मामले सामने आए जबकि सितंबर माह में मलेरिया के कुल 214 मामले सामने आए थे.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 14, 2019, 5:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...