Home /News /nation /

मादक पदार्थ की तस्करी मामले में असम राइफल्स के तीन कर्मियों समेत चार लोग हुए गिरफ्तार

मादक पदार्थ की तस्करी मामले में असम राइफल्स के तीन कर्मियों समेत चार लोग हुए गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक  269 ग्राम हेरोइन बरामद की जिसका मूल्य अंतरराष्ट्रीय बाजार में एक करोड़ रुपये आंका गया है.(फाइल फोटो)

पुलिस के मुताबिक 269 ग्राम हेरोइन बरामद की जिसका मूल्य अंतरराष्ट्रीय बाजार में एक करोड़ रुपये आंका गया है.(फाइल फोटो)

डिब्रूगढ़ (Dibrugarh) ks अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) बितुल चेतिया ने कहा कि गोपनीय सूचना मिली थी कि नागालैंड (Nagaland) के दीमापुर से असम के तिनसुकिया जिले में मादक पदार्थ लाया जा रहा है जिसके बाद बृहस्पतिवार को छापेमारी की गई.

    डिब्रूगढ़: मादक पदार्थ तस्करी (Smuggling) गिरोह में शामिल होने के आरोप में एक असैन्य नागरिक समेत असम राइफल्स (Assam Rifles) के तीन कर्मियों को यहां गिरफ्तार किया गया और उनके पास से एक करोड़ रुपये मूल्य की हेरोइन (Heroin) बरामद की गई. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि छापेमारी के दौरान दो वाहन और नकदी भी बरामद की गई.

    डिब्रूगढ़ के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) बितुल चेतिया ने कहा कि गोपनीय सूचना मिली थी कि नागालैंड के दीमापुर से असम के तिनसुकिया जिले में मादक पदार्थ लाया जा रहा है जिसके बाद बृहस्पतिवार को छापेमारी की गई. चेतिया ने पीटीआई-भाषा से कहा कि इसके बाद पुलिस ने जोकई रिजर्व वन क्षेत्र में नाकेबंदी की और चार लोगों को लेकर जा रहे एक वाहन को रोका.

    थाने लाए गए चारों आरोपी
    एएसपी बितुल चेतिया ने कहा, ‘हम चारों को डिब्रूगढ़ पुलिस थाने ले आए और प्रारंभिक पूछताछ में सामने आया कि जोरहाट जिले के डेरगांव में पुलिस प्रशिक्षण कॉलेज के भीतर मादक पदार्थों से लदा एक और वाहन खड़ा है.’

    यह भी पढ़ें- सुधा चंद्रन की शिकायत पर CISF ने दी सफाई, बोले- ‘आपको हुई असुविधा के लिए हमें खेद है…’

    चेतिया के नेतृत्व में उसी रात एक अन्य अभियान में एक टीम ने डेरगांव पुलिस प्रशिक्षण कॉलेज से वाहन जब्त किया और उसमें से 269 ग्राम हेरोइन बरामद की जिसका मूल्य अंतरराष्ट्रीय बाजार में एक करोड़ रुपये आंका गया है.

    नकद रुपये भी हुए बरामद
    चेतिया ने कहा, ‘हमने आरोपियों के पास से असम राइफल्स की वर्दी और 48,000 रुपये नकद भी बरामद किये हैं. सभी तीन कर्मी कोहिमा डिवीजन में असम राइफल्स के दीमापुर ट्रांजिट शिविर में तैनात थे. पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच जारी है.’

    Tags: Assam, Drugs case, Heroin

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर